NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर चमका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका 

NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका

न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच अनाधिकारी वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में खेला गया। शुभमन गिल को आराम देने की वजह से मयंक अग्रवाल ने इंडिया ए की कप्तानी की और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ए ने मैच को 29 रनों से अपने नाम कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया।

वर्कर ने शतक लगा टीम को दी मजबूती

NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका 1

न्यूजीलैंड ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रचिन रविंद्र बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज का शिकार बने। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने एक छोर संभाल कर रखा।

ग्लेन फिलिप्स 13 और कप्तान टॉम ब्रुस 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर टॉम ब्लंडल पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। इसी बीच वर्कर ने अपना शतक पूरा किया। 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोले मैकोंची ने 56 रन बनाए।

50 ओवर में न्यूजीलैंड ए ने 7 विकेट पर 295 रन बनाए। वर्कर ने 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 295 रनों की पारी खेली। इंडिया ए के लिए इशान पोरेल ने 3 विकटे लिए वहीं मोहम्मद सिराज को 2 सफलता मिली। क्रुणाल पांड्या और अक्षर पटेल ने भी 1-1 विकेट लिया।

पिच पर नहीं टिक पाए बल्लेबाज

NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका 2

इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सिर्फ 2 रन बनाकर काइल जामेसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद भी कोई बल्लेबाज पिच पर टिककर बड़ी पारी नहीं खेल पाया। मयंक अग्रवाल को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन 37 रनकर बनाकर जामेसन का ही शिकार बने।

इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ 17 और सुर्यकुमार यादव 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विजय शंकर और इशान किशन के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन किशन 44 रन बनाने के बाद आउट हुए वहीं शंकर को बल्ले से 41 रन निकले।

क्रुणाल पांड्या और अक्षर पटेल ने 7वें विकेट के लिए 54 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही टीम की उम्मीद समाप्त हो गई। क्रुणाल ने इंडिया ए के लिए सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। न्यूजीलैंड ए के लिए जामेसन, जैकब डफी और नीशम ने 2-2 विकेट लिये।

देखें स्कोरकार्ड:

NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका 3 NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका 4 NZ A vs IND A: इंडिया ए को 29 रनों से मिली हार, भारतीय टीम से बाहर चल रहा ऑलराउंडर चमका 5

Related posts