NZ A vs IND A: रोमांचक मुकाबले में इंडिया ए को मिली हार, पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 

NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार

इंडिया ए की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारिक वनडे मैच खेला जा रहा है। क्राइस्टर्च में खेले गए इस मैच में इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच को इंडिया ए और दूसरे मैच को न्यूजीलैंड ए ने जीता था। इस मैच को अपने नाम कर न्यूजीलैंड ए ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

निचले क्रम ने बड़े स्कोर तक पहुंचाया

NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 1

न्यूजीलैंड ए की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में रचित रविंद्र 1 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे मैच में शतक बनाने वाले जॉर्ज वर्कर 6 रन बनाकर संदीप वॉरियर की गेंद पर आउट हुए। कप्तान टॉम ब्रुस भी सिर्फ एक रन बनाकर ही आउट हो गए।

105 के स्कोर पर न्यूजीलैंड ए ने 6 विकेट खो दिया था। इसके बाद मार्क चैपमैन और टॉड एस्टल ने पारी को संभाला। 7वें विकेट के लिए इस जोड़ी ने 136 रनों की साझेदारी बनाई। एस्टल के बल्ले से 65 गेंदों में 56 रनों की पारी निकली।

चैपमैन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा और 98 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली। 50 ओवर में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 270 रन बनाए। इंडिया ए के लिए इशान पोरेल ने 3, राहुल चाहर ने दो जबकि अक्षर पटेल और संदीप वॉरियर ने 1-1 विकेट लिया।

करीबी मुकाबले में मिली हार

NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 2

इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने टीम को एक बार फिर तेज शुरुआत दी। रुतुराज गायकवाड़ ने भी उनका अच्छा साथ निभाया। 10 ओवर में टीम के स्कोर 71 रन हो गया था। 38 गेंदों पर 55 रन बनाकर शॉ एजाज पटेल की गेंद पर आउट हो गए।

रुतुराज और मयंक अग्रवाल के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई लेकिन इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गया। मयंक 24, रुतुराज 44 और सुर्यकुमार यादव 5 रन बनाकर आउट हो गए। विजय शंकर और क्रुणाल पांड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए।

NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 3

188 पर 6 विकेट गिरने के बाद इशान किशन और अक्षर पटेल के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई। पटेल के आउट होने के बाद इंडिया ए को 10 गेंदों पर 14 रनों की जरुरत थी। इशान किशन दूसरे छोर पर नाबाद रहे लेकिन नीचे के 3 बल्लेबाजी बिना खाता खोले आउट हो गए।

किशन 71 रन बनाकर नाबाद रहे 2 गेंद बाकि रहते टीम की पारी 265 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंडिया ए को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

देखें स्कोरकार्ड:

NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 4 NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 5 NZ A vs IND A: पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी के बाद भी रोमांचक मुकाबलें में इंडिया ए को मिली करीबी हार 6

Related posts