न्यूजीलैंड दौरे पर ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए हैं खतरा

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे ये 5 किवी खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे ये 5 किवी खिलाड़ी
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछली बार टीम इंडिया आईसीसी विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलती नजर आई थी. जहां किवी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को 18 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री की थी और भारत के 4 साल के सपनों को चकनाचूर कर दिया था.

भारतीय क्रिकेट टीम 24 जनवरी से शुरु हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए जल्द ही रवाना होगी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए दोनों टीमों का ऐलान हो चुका है.

न्यूजीलैंड सीरीज, भारत के लिए 2020 का पहला दूर का दौरा होगा. महीने भर के दौरे में दोनों टीमें पांच मैचों की टी 20 आई सीरीज, तीन मैचों की एकदिवसीय और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 2019 की शुरुआत में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के दौरे पर गई थी जहां टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमाया था.

इस बार न्यूजीलैंड की टीम, भारत को चुनौती देने वाली थी. तो आइए इस आर्टिकल में आपको न्यूजीलैंड के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर बड़ी चुनौती बन सकते हैं.

       न्यूजीलैंड दौरे पर 5 खिलाड़ी होंगे टीम इंडिया के लिए चुनौती

1- मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे ये 5 किवी खिलाड़ी 1

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल का नाम सुनते ही आईसीसी विश्व कप 2019 में किया गया महेंद्र सिंह धोनी का रन आउट याद आ जाता है. जी हां, सेमीफाइनल में गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो ने धोनी को आउट करने के साथ टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था.

मार्टिन गप्टिल के पास भारत के खिलाफ खेलने का काफी एक्सपीरियंस है. गप्टिल, भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. असल में सीमित ओवर क्रिकेट में गप्टिल काफी काबिल खिलाड़ी हैं.

सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज ने ऑकलैंड के लिए घरेलू खेल- सुपर स्मैश 2019-20 में शानदार प्रदर्शन किया. वेलिंगटन के खिलाफ फाइनल मैच में ऑकलैंड स्टार ने 60 रन बनाए, हालांकि, उनकी टीम 22 रन से मैच हार गई. विस्फोटक बल्लेबाज गुप्टिल अपनी टीम को किसी भी परेशानी से बाहर निकालने की क्षमता रखते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts