विश्व कप फाइनल के बारे में अभी भी बात करते हैं खिलाड़ी: केन विलियमसन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप फाइनल में मिली हार पर कप्तान केन विलियमसन ने अब तोड़ी चुप्पी, कही दिल छु जाने वाली बात 

विश्व कप फाइनल में मिली हार पर कप्तान केन विलियमसन ने अब तोड़ी चुप्पी, कही दिल छु जाने वाली बात

आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इंग्लैंड ने इस मैच को ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर अपने नाम कर विश्व कप की ट्रॉफी उठाई थी। मैच टाई होने के बाद दोनों टीमों के बीच हुआ सुपर ओवर भी टाई रहा था। जिसके बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता घोषित किया गया था।

अभी भी बात होती है

विश्व कप फाइनल में मिली हार पर कप्तान केन विलियमसन ने अब तोड़ी चुप्पी, कही दिल छु जाने वाली बात 1

विश्व कप का फाइनल हुए दो महीने का समय हो चुका है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी भी इस पर आपस में बात करते रहते हैं। टीम के कप्तान केन विलियमसन ने इसका खुलासा किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के अनुसार कीवी कप्तान ने कहा

“एक उन चीजों में है, जो लगभग हर दिन छोटी- छोटी बातों में आ जाता है। खिलाड़ी अभी भी इसके बारे में सोच रहे हैं और मतलब निकालने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पता चला है कि फाइनल से हम कितने जुड़े थे और साथ ही इसका नतीजा किस प्रकार निकला। यह ऐसी चीज है जिसके बारे में आगे भी बात होती रहेगी।”

काफी स्पेशल था

विश्व कप फाइनल में मिली हार पर कप्तान केन विलियमसन ने अब तोड़ी चुप्पी, कही दिल छु जाने वाली बात 2

केन विलियमसन का मानना है कि इस प्रकार के मैच को खेलना काफी स्पेशल है। खास कर यह विश्व कप के फाइनल में हुआ। न्यूजीलैंड के पास लगातार दूसरी बार विश्व विजेता बनने का मौका था लेकिन वह चूक गये।

केन ने कहा

“यह उन मैचों में से एक है, आप पीछे देखेंगे और बिना किसी संदेह के शामिल होने पर ख़ुशी होगी। फिर आप थोड़ा सा संदर्भ देते हैं – विश्व कप फाइनल था और यह इसे और अधिक विशेष बनाता है।”

प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे

विश्व कप फाइनल में मिली हार पर कप्तान केन विलियमसन ने अब तोड़ी चुप्पी, कही दिल छु जाने वाली बात 3

केन विलियमसन ने विश्व कप में बेहतरीन बल्लेबाजी और कप्तानी  करते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था। इसी वजह से उन्हें प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड भी मिला था। तीन बल्लेबाजों ने उनसे ज्यादा रन बनाये थे लेकिन इसके बावजूद कीवी कप्तान को इस अवार्ड के लिए चुना गया।

Related posts