वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए कीवि टीम ने बनाया ये प्लान, खुद मिचेल सेंटनर ने किया खुलासा 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 22 अक्टूबर रविवार से होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम जिस तरह से हाल में ही प्रदर्शन कर रही है उससे तो न्यूजीलैंड की डगर बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इन दिनों जबरदस्त लय में नजर आ रही है। न्यूजीलैंड की टीम तैयारी के तरह आज बोर्ड प्रेसीडेंस इलेवन के खिलाफ वार्म अप मैच खेल रही है।

वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए कीवि टीम ने बनाया ये प्लान, खुद मिचेल सेंटनर ने किया खुलासा 2

भारत की बल्लेबाजी को रोकने के लिए बना रहे हैं योजना

वैसे तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है।  भारतीय टीम के हालिया शानदार प्रदर्शन के बाद भी न्यूजीलैंड के युवा स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर को भारतीय टीम के सामनें चुनोती देने का पूरा विश्वास है। मिचेल सेंटनर ने भारत के इस दौरे पर वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजी को लेकर कहा कि “हमनें भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को रोकने के लिए स्मार्ट गेंदबाजी और धेर्य रखने की योजना बनायी है। हमारा पिछला अनुभव इस सीरीज में हमारी मदद करेगा।”

वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए कीवि टीम ने बनाया ये प्लान, खुद मिचेल सेंटनर ने किया खुलासा 3

भारत के खिलाफ गेंदबाजी मुश्किल, लेकिन हमने बना ली है योजना

वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए कीवि टीम ने बनाया ये प्लान, खुद मिचेल सेंटनर ने किया खुलासा 4

इसके साथ ही मिचेल सेंटनर ने आगे कहा कि “भारत के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल है, क्योंकि वो स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ काफी अच्छा खेलते हैं और स्पिन का सामना करते हुए बड़े हुए हैं। मैं सब कुछ सामान्य रखने की कोशिश करूंगा। सफलता का राज है कि गेंद को विकेट पर थोड़ी तेज गति से फेंके और बल्लेबाजों से गलती करवाएं। अगर आप कुछ खाली गेंद निकाल देते हो और इस तरह से दबाव बनाते हो तो आपको विकेट मिल सकते हैं। हम ऐसा करना के प्रयास कर रहे हैं।”

वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए कीवि टीम ने बनाया ये प्लान, खुद मिचेल सेंटनर ने किया खुलासा 5

विराट और हार्दिक को रोकने के लिए तैयार

इसके साथ ही मिचेल सेंटनर ने भारत के कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या को लेकर कहा कि “विराट काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और अच्छी फॉर्म में भी हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था ऐसे में उनको रोकना कठिन हैं वहीं हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के लिए चिंता का विषय कहा जा रहा है लेकिन हम उनको निपटने के लिए तैयार हैं।”

वनडे सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए कीवि टीम ने बनाया ये प्लान, खुद मिचेल सेंटनर ने किया खुलासा 6

Leave a comment