हार्दिक पंड्या के फिटनेस की रिपोर्ट आने के बाद होगा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 1

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. जहाँ पर टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है लेकिन एकदिवसीय और टेस्ट फ़ॉर्मेट के लिए टीम का चयन होना था. अब तेज गेंदबाजी आलराउंडर हार्दिक पंड्या के फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही भारतीय टीम का चयन न्यूजीलैंड दौरे के लिए होगा.

हार्दिक पंड्या के फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद होगा भारतीय टीम का चयन

हार्दिक पंड्या के फिटनेस की रिपोर्ट आने के बाद होगा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए आज के दिन एकदिवसीय और टेस्ट टीम की घोषणा होनी थी. लेकिन अब रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या के फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही भारतीय टीम का चयन किया जायेगा. बतौर आलराउंडर पंड्या भारतीय टीम को संतुलन प्रदान करते हैं. जिससे कारण चयनकर्ता उनके फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसी मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि

” टीम चयन पर बहुत ज्यादा चर्चा नहीं होनी है. लेकिन टीम को अब फिट हार्दिक की जरुरत है. जैसे ही एनसीए हार्दिक के फिटनेस पर हरी झंडी देता है वो अपने आप भारतीय टीम में शामिल हो जायेंगे. इसलिए चयनकर्ता कुछ और दिन इंतजार करेंगे.”

हार्दिक पंड्या के फिटनेस की रिपोर्ट आने के बाद होगा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 3

आक्रामक बल्लेबाज की है टीम को जरुरत

हार्दिक पंड्या के फिटनेस की रिपोर्ट आने के बाद होगा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 4

आलराउंडर हार्दिक पंड्या के टीम में आने से अंत के ओवरों में भारतीय टीम को एक आक्रामक बल्लेबाज मिल जायेगा. जो तेजी से रन बनाने की क्षमता रखता है. यदि पंड्या फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह दी जा सकती है.

सूर्यकुमार यादव ने भी लगातार घरेलू क्रिकेट में बड़ी और आक्रामक पारियां खेली है. हालाँकि चयन को लेकर कहा जा रहा है की कुलदीप यादव की जगह नवदीप सैनी को टीम में जगह दी जा सकती है. जिन्होंने अपने प्रदर्शन से लगातार सबको प्रभावित किया है.

केदार जाधव हो सकते हैं टीम से बाहर

हार्दिक पंड्या के फिटनेस की रिपोर्ट आने के बाद होगा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 5

अब तक टीम के लिए फिनिशर के रूप में खेल रहे केदार जाधव अब ज्यादा गेंदबाजी करते हुए नहीं नजर आते हैं. जिसके अलावा उनके फिटनेस को देखकर कहा जा सकता है की वो 2023 में विश्व कप नहीं खेल पाएंगे. जिसके कारण अजिंक्य रहाणे को एकदिवसीय टीम में मौका दिया जा सकता है.