न्यूजीलैंड टूर में3प्लेयर्स को टेस्ट टीम में मिल सकता हैमौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे पर इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है टेस्ट टीम में मौका 

न्यूजीलैंड दौरे पर इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है टेस्ट टीम में मौका
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम 24 जनवरी से न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होने वाली है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20, 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. न्यूजीलैंड दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान किया जाएगा.

दोनों टीमों के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. मौजूदा वक्त में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज टीम इंडिया ने 2019 में भी टेस्ट क्रिकेट में अपनी धाक बरकरार रखी और टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले गए सभी मैचों को जीतकर 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर पहुंचाया है.

अब 21 फरवरी से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज भी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी. पिछली बार जब टीम इंडिया, न्यूजीलैंड दौरे पर गई तो उसे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था.

लेकिन विजयरथ पर सवार टीम इंडिया इस बार जीत दर्ज करने के लिए पूरी तरह तैयार है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट में मिल सकती है जगह.

     न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

1- नवदीप सैनी

न्यूजीलैंड दौरे पर इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है टेस्ट टीम में मौका 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पिछले काफी वक्त से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. नवदीप सैनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हर किसी को अपनी तेज गेंदबाजी का मुरीद बना लिया है. श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में सैनी ने विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया.

सीमित ओवर में अपनी तेज गेंदबाजी सैनी को अभी तक टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है. लेकिन मौजूदा समय में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंजरी से जूंझ रहे हैं. जिसके चलते खिलाड़ी को आगामी न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया जाएगा.

ऐसे में शानदार लय में चल रहे सैनी को चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सैनी ने अब तक 45 मैचों में 2.81 की इकोनॉमी के साथ 125 विकेट्स अपने नाम किए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts