केएल राहुल होंगे न्यूजीलैंड दौरे पर विकेटकीपर: विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने बताया न्यूज़ीलैंड दौरे पर ऋषभ पंत और केएल राहुल में कौन होगा विकेटकीपर 

सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने बताया न्यूज़ीलैंड दौरे पर ऋषभ पंत और केएल राहुल में कौन होगा विकेटकीपर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज को टीम इंडिय ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज के शुरुआती मैच में बल्लेबाजी के दौरान इंजर्ड हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के बाद कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी. तीसरे मैच में पंत के फिट होने के बाद भी कोहली ने राहुल को ही विकेटकीपिंग ग्लव्स सौंपे.

न्यूजीलैंड दौरे पर केएल राहुल रहेंगे विकेटकीपर

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. असल में पहले मैच में पैट कमिंस की गेंद लगने से पंत इंजर्ड हो गए थे. मगर अब सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा,

जहां तक ​​टीम संतुलन की बात है तो यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है. यदि आप 2003 के विश्व कप को देखते हैं जहां राहुल द्रविड़ भाई ने विकेटकीपिंग की भूमिका निभाई थी. तो संतुलन अलग हो गया क्योंकि हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेल सकते हैं और टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी वास्तव में सकारात्मक क्रिकेट खेल सकते हैं.

केएल राहुल ने की शानदार विकेटकीपिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में राहुल ने साबित कर दिया कि वह किसी भी बल्लेबाजी क्रम में बेहतरीन बल्लेबाजी करने की काबीलियत रखते हैं.

इतना ही नहीं ऋषभ पंत के इंजरी के बाद राहुल ने विकेटकीपिंग ग्लव्स पहनकर अपना जलवा दिखाया. राहुल ने दूसरे वनडे मैच में बिजली की रफ्तार से जिस तरह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की स्टंपिंग की थी वह वाकई काबिल-ए-तारीफ रही. अब यदि कप्तान कोहली केएल को न्यूजीलैंड दौरे पर बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में शामिल करते हैं तो ऋषभ पंत के स्थान पर तलवार लटक सकती है.

पंत के इंजर्ड होने पर मिला था केएल को विकेटकीपिंग का मौका

केएल राहुल

पहले एकदिवसीय मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद विकेटकीपर-बल्लेबाज के हेलमेट पर आकर लगी थी. जिसके चलते उन्हें इंजरी हो गई और वह विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर नहीं आए थे. तब कप्तान कोहली ने केएल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी थी. बताते चलें इससे पहले केएल ने कभी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में विकेटकीपिंग नहीं की थी लेकिन उन्होंने कप्तान के भरोसे को बरकरार रखा और अच्छी विकेटकीपिंग की.

Related posts