NZ vs IND, 2nd ODI: भारत ने टॉस जीता किया गेंदबाजी का फैसला, टीम में हुए यह दो बड़े बदलाव 1

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की श्रृंखला अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंची चुकी हैं. दोनों देशों के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क पर खेला जाएगा.

ऑकलैंड एकदिवसीय का आगाज मेहमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतने के साथ हुआ. विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

ऑकलैंड वनडे में कप्तान कोहली ने अंतिम ग्यारह में दो बड़े बदलाव किये और टीम में मोहम्मद शमी के स्थान पर नवदीप सैनी और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया.

भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला

न्यूजीलैंड बनाम भारत, टॉस रिपोर्ट
फोटो सूत्र: बीसीसीआई ट्वीटर

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला वनडे मैच हैमिल्टन के मैदान पर खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को चार विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा था. आज के मुकाबलें में भी अगर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तो ट्वेंटी-20 सीरीज में मेजबान किवी टीम का सूपड़ा साफ़ करने वाली विराट एंड कंपनी को इस श्रृंखला से हाथ धोना पड़ेगा.

हैमिल्टन में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम का फील्डिंग स्तर भी बेहद खराब था. आज करो या मरो के मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का कड़ा इम्तिहान होने वाला हैं.

किवी टीम हैं जोरदार फॉर्म में

न्यूजीलैंड बनाम भारत, टॉस रिपोर्ट
फोटो सूत्र: @BLACKCAPS

मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में कमाल का खेल दिखाते हुए बेहद ही शानदार खेल दिखाया था. हैमिल्टन मैच जीतने के साथ ही किवी टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ हैं. आज के मैच को टीम जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी. न्यूजीलैंड टीम के लिए सबसे अची बात यह हैं, कि टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर बहुत ही बढ़िया फॉर्म में हैं.

न्यूजीलैंड (अंतिम XI) : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर और कप्तान), जेम्स निशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउथी, मार्क चैपमैन, काइल जमिसन और हामिश बैनेट.

भारत (अंतिम XI) : पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.