NZ vs BAN: क्रिकेट के मैदान में एक बल्लेबाज एक गेंद में ज्यादा से ज्यादा 6 रन बटोर सकता है। वैसे बल्लेबाज गेंद नो बॉल होने पर अपनी टीम के खाते में 7 रन तक ले सकता है, लेकिन बल्लेबाज के खाते में अधिकतम 6 रन आते देखा जाता है। नहीं… तो हैरान मत होइए, बांग्लादेश के खिलाफ (NZ vs BAN) न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने ये कारनामा कर दिखाया है.

1 गेंद में बल्लेबाज ने जोड़ डाले पूरे 7 रन

आज यानी रविवार को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच (NZ vs BAN) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट शुरू हुआ। इस दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन ये कमाल देखने को मिला। जब भारत के क्रिकेट फैंस तो नींद में थे, यानी रविवार तड़के समय में ये कारनामा हुआ। लेकिन जब कोई बल्लेाज 1 ही गेंद में अपने नाम 7 रन जोड़ डाले तो ये जरूर हैरान करने वाली बात है। ऐसा हुआ है और वो भी किसी वनडे या टी20 क्रिकेट नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में जहां एक बल्लेबाज के खाते में 1 ही गेंद में 7 रन जुड़े। जी हां… ये आज के दिन ही हुआ है।

विल यंग ने बनाए 1 गेंद में 7 रन

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसी टेस्ट मैच में  न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग (Will Young ) के खाते में 1 गेंद में पूरे 7 रन गए। हुआ यूं कि न्यूजीलैंड की पारी का 26वां ओवर फेंका जा रहा था। गेंदबाज इबादत हुसैन थे। स्ट्राइक पर थे न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग(Will Young) इबादत की गेंद विल यंग के बल्ले का किनारा लेते हुए दूसरी स्लिप की तरफ चली गई। जहां विल यंग का कैच मिस हो गया। इतना ही नहीं इसके बाद खराब फील्डिंग के कारण बल्लेबाजों ने दौड़कर 3 रन पूरे कर लिए।

3 रन दौड़ने के बाद ओवर थ्रो से मिला चौका

इस गेंद को वैसे बांग्लादेश के फील्डर ने चौका जाने से तो बचा लिया। लेकिन इसके बाद वहां से फील्डर ने विकेटकीपर नुरूल हसन तक गेंद आसानी से पहुंचा दी। लेकिन नुरूल हसन ने वहां से गेंद को दूसरे एंड पर थ्रो किया।

इबादत हुसैन इस गेंद को पकड़ नहीं सके और गेंद दूसरी ओर सीमा रेखा के बाहर चली गई। इस तरह से विल यंग जो 26 रन के स्कोर पर खेल रहे थे, वो इसी गेंद के बाद सीधे 33 रन के स्कोर पर पहुंच गए।