NZvENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाई बढ़त, बीजे वाटलिंग का शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाई बढ़त, बीजे वाटलिंग का शतक 

NZvENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाई बढ़त, बीजे वाटलिंग का शतक

बे ओवल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम की पहली पारी 353 रनों पर सिमट गई। दूसरे दिन की खेल की समाप्ति पर न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 144 रन बना लिए थे। हेनरी निकोलस और बीजे वाटलिंग पिच पर टिके थे।

न्यूजीलैंड के लिए दिन की अच्छी शुरुआत

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के नाबाद बल्लेबाज हेनरी निकोलस और बीजे वाटलिंग ने दिन की अच्छी शुरुआत की। निकोलस अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 41 रन बनाकर जो रुट की गेंद पर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई थी।

उनके आउट होने के बाद न्यूजीलैंड पर ऑल आउट होने का खतरा मंडराने लगा था लेकिन कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने वाटलिंग का साथ निभाया। इसी बीच दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। गैंडहोम का टेस्ट में 7वां अर्धशतक था।

बीजे वाटलिंग का शतक

NZvENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाई बढ़त, बीजे वाटलिंग का शतक 1

चाय के बाद पहली ही गेंद पर ग्रैंडहोम 65 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 119 रनों की साझेदारी बनी। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 8वां शतक पूरा किया।

उन्होंने 251 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और मिचेल सैंटनर ने भी उनका अच्छा साथ निभाया। इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनके गेंदबाज जोफ्रा आर्चर रहे। उन्हें अभी तक एक भी सफलता नहीं मिली है।

41 रनों की बढत हुई

NZvENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाई बढ़त, बीजे वाटलिंग का शतक 2

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के 353 रनों को भी पार कर लिया है। तीसरे दिन की खेल की समाप्ति पर उनका स्कोर 6 विकेट पर 394 रन है। बीजे वाटलिंग 119 और मिचेल सैंटनर 31 रन बनाकर नाबाद हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 78 रनों की साझेदारी बन चुकी है।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स और सैम करन ने 2-2 जबकि जैक लीच और जो रुट ने 1-1 विकेट लिया। मैच में अभी दो दोनों का समय बचा हुआ है और न्यूजीलैंड की टीम अपनी बढ़त को और मजबूत करनी चाहेगी।

देखें स्कोरकार्ड:

NZvENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाई बढ़त, बीजे वाटलिंग का शतक 3

Related posts