NZ vs IND, 1st ODI: न्यूजीलैंड ने टॉस जीता किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में इन दो खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका 1

न्यूजीलैंड और भारत के बीच रोमांचक ट्वेंटी-20I मैचों की श्रृंखला के बाद आज से दोनों देशों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा हैं. न्यूजीलैंड और भारत के बीच सबसे पहला वनडे मुकाबला हैमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा.

हैमिल्टन एकदिवसीय का आगाज मेजबान न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लाथम के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुआ.

दोनों टीमों को लगा बड़ा झटका

भारत बनाम न्यूजीलैंड, टॉस रिपोर्ट
Image By: Twitter

एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले दोनों ही टीमों को काफी बड़े झटके लगे हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से जहाँ टीम के कप्तान और मुख्य खिलाड़ी केन विलियमसन पहले दो वनडे मैचों से बाहर हो गये हैं तो टीम इंडिया की ओर से उपकप्तान रोहित शर्मा को भी इंजरी के चलते ना सिर्फ वनडे सीरीज से बल्कि पूरे किवी दौरे से बाहर होना पड़ा हैं.

आप सभी को बता दे, कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गये अंतिम टी20 मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा को चोट लग गयी थी और उनके विकल्प के तौर पर टीम के मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया हैं, जबकि केन विलियमसन कंधे की चोट की वजह से बाहर हुए हैं और उनके स्थान पर टॉम लाथम टीम की अगुवाई करते नजर आएगे.

क्या कहता है इतिहास

भारत बनाम न्यूजीलैंड, टॉस रिपोर्ट
Image @ Blackcaps

टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने वाली टीम इंडिया को वनडे श्रृंखला के लिए जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. दोनों देशों के बीच अभी तक वनडे क्रिकेट के इतिहास की बात की जाए तो अभी तक न्यूजीलैंड और भारत के बीच कुल 107 एकदिवसीय मैच खेले गये है और इस दौरान 55 में भारत और 46 में मेजबान टीम ने जीत का स्वाद चखा हैं. 1 मैच टाई रहा हिना उर पांच का परिणाम नहीं निकल सका.

टीम इंडिया के लिए इस मैच में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को डेब्यू करने का मौका मिला.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.