न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले 2nd मैच में कैसा होगा मौसम?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: जानिए दूसरे टेस्ट मैच के पांचो दिनों के मौसम का हाल, बारिश डालेगी मैच पर असर? 

NZ vs IND: जानिए दूसरे टेस्ट मैच के पांचो दिनों के मौसम का हाल, बारिश डालेगी मैच पर असर?

वेलिंगटन टेस्ट में मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। अब सीरीज का दूसरा व आखिरी मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में किवी टीम भारत को क्लीव स्वीप करने के उद्देश्य से तो वहीं टीम इंडिया मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी। तो आइए आपको बताते हैं 29 फरवरी में मौसम का क्या हाल रहेगा।

कैसा रहेगा क्राइस्टचर्च के मौसम का हाल

टीम इंडिया

क्राइस्टचर्च में बारिश की संभावना जताई जा रही है. मैच की शुरुआत के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हािश की भी उम्मीद है। दूसरे और तीसरे दिन भी आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है लेकिन बारिश की संभावना नहीं जताई गई है।

मैच को चौथे और पांचवें दिन बारिश मैच को बाधित कर सकता है। जी हां चौथे दिन अंतिम सेशन में बारिश हो सकती है वहीं अंतिम दिन लगातार बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में मैच अंतिम दिन जाता है तो फैंस के हाथ निराशा लग सकती है।

पहला दिन : अधिकतम तापमान 18 डिग्री, निम्नतम 12 डिग्री, नमी 61 %, हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटा

दूसरा दिन : अधिकतम तापमान 21 डिग्री, निम्नतम 14 डिग्री, नमी 64 %, हवा 29 किलोमीटर प्रति घंटा

तीसरा दिन : अधिकतम तापमान 23 डिग्री, निम्नतम 18 डिग्री, नमी 62 %, हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटा

चौथा दिन : अधिकतम तापमान 26 डिग्री, निम्नतम 12 डिग्री, नमी 59 %, हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटा

पांचवां दिन: अधिकतम तापमान 14 डिग्री, निम्नतम 11 डिग्री, नमी 65%, हवा 13 किलोमीटर प्रति घंटा

कैसी होगी पिच?

साउथ अफ्रीका

बेसिन रिजर्व स्टेडियम की तरह, हेगले ओवल का मैदान भी चारों तरफ से खुला हुआ है। ऐसे में हवा की वजह से मैच पर काफी असर पड़ा सकता है। तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलने की पूरी उम्मीद है। इस मैदान पर 2018 में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। कीवी टीम ने उस मैच को 423 रनों से जीता था।

तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी। इस मैच में भी कुछ ऐसी ही स्थिति नजर आ सकती है. आपको बता दें, इससे पहले भारत ने इस क्रिकेट स्टेडियम में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। न्यूजीलैंड ने अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं और टीम को 4 जीत और एक हार मिली है। इंग्लैंड के साथ 2018 में हुआ मैच ड्रॉ रहा था।

टीम इंडिया में हो सकते हैं बदलाव

टीम इंडिया

वेलिंगटन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज के दूसरे मैच से पहले इशांत शर्मा के रूप में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में इशांत फिट होकर टीम में वापस लौटे थे लेकिन अब उन्हें तकलीफ फिर से शुरु हो गई है। इशांत के रूल्ड आउट होने के बाद कप्तान कोहली तेज गेंदबाज उमेश यादव को खेला सकते हैं. वहीं रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो सकती है।

Related posts