न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच ने बताया, 'पास मार्क्स' के लिए..

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोच ने बताया, भारत के खिलाफ क्या होगा न्यूजीलैंड का पासिंग मार्क्स 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोच ने बताया, भारत के खिलाफ क्या होगा न्यूजीलैंड का पासिंग मार्क्स

भारतीय क्रिकेट टीम 24 जनवरी से शुरु होने वाले टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी है. टीम इंडिया नए साल में पहले असाइनमेंट के लिए दौरे पर निकली है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20, 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. दौरा शुरु होने से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रेग मैकमिलन ने भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के 2 फॉर्मेट में जीत दर्ज करने को पासिंग मार्क्स बताया है.

3 में से 2 फॉर्मेट जीतना होगा न्यूजीलैंड के लिए पासिंग मार्क्स

न्यूजीलैंड

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 24 जनवरी से टी20 सीरीज का आगाज होगा. मगर सीरीज शुरु होने से पहले न्यूजीलैंड के बैटिंग कोच क्रेग मैकमिलन ने ‘रेडियो स्पोर्ट ब्रेकफास्ट’ के हवाले से कहा,

यह भारतीय टीम एक पावरहाउस है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह टेस्ट, वनडे, टी 20 खेलेंगे. वे वाकई चैलेंज हैं इसलिए यह वास्तव में ये दौरा काफी मुश्किल दौरा होने वाला है.

पावरहाउस भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ ब्लैक कैप्स को “पास मार्क्स” के लिए तीनों फॉर्मेट्स में से कम से कम 2 फॉर्मेट में जीत दर्ज करने होंगे.

टी20 विश्व कप को देखते हुए अहम है सीरीज

2020 अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है. विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टी20 टीमें अधिक से अधिक टी20 मैच खेलकर अपनी-अपनी टीमों को विश्व कप के लिए तैयार करने का प्रयास कर रही हैं. इसपर बात करते हुए बल्लेबाजी कोच ने कहा,

पांच टी20 मैचों के साथ सीरीज की शुरुआत हो रही है. मुझे पता है कि यह हर किसी के खेल का पसंदीदा फॉर्मेट नहीं है.

लेकिन हमें ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में बाद में एक टी20 विश्व कप खेलना है इसलिए ये पांच मैच बेहद महत्वपूर्ण हो जाते हैं. विश्व कप के लिए तैयार करने के लिए हमें इस सीरीज की आवश्यकता है.

24 जनवरी से शुरु होगी टी20 सीरीज

न्यूजीलैंड

भारतीय क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड पहुंचकर तैयारियों में जुट गई है. 24 जनवरी से दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो जाएगा. इसके बाद 26 जनवरी, 29 जनवरी, 31 जनवरी और 2 फरवरी को खेला जाएगा. इस दौरे के लिए दोनों देशों की टी20 टीमें कुछ इस प्रकार हैं:

न्यूजीलैंड के लिए टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

न्यूजीलैंड की टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्रूस (चौथे-पांचवें मैच के लिए), कोलिन डि ग्रैंडहोम (पहले से तीसरे मैच के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कगेलीन, डेरेल मिशेल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, इश सोढ़ी, टिम साउदी.

Related posts