'बारिश नहीं होती तो ये मैच....' सीरीज हार से तिलमिलाए टिम साउदी, बौखलाहट में इनके सिर फोड़ा अपनी हार का ठीकरा 1

न्यूजीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बारिश के कारण मैच को डकवर्थ लुईस स्टर्न नियम के अनुसार टाई हो गया है। लेकिन भारत ने 1-0 से अजय बढ़त हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। बता दें सीरीज के आखिरी मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टिम साउदी (Tim Southee) को टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन बारिश के चलते ये मुकाबला ट्राई किया गया। ऐसे में सीरीज हारने के बाद टिम साउदी (Tim Southee) ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। आइये जानते है साउदी ने क्या कहा?

NZ vs IND: Tim Southee ने सीरीज गंवाने के बाद दिया बयान

NZ vs IND: Tim Southee ने सीरीज गंवाने के बाद दिया बयान
NZ vs IND: Tim Southee ने सीरीज गंवाने के बाद दिया बयान

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 1-0 से जीत मिली। बता दें सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हुआ, तो दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 65 रनों से शानदार जीत मिली, वहीं तीसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवर में 160 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन मैच में भारत की पारी के दौरान बारिश ने खलल डाला और ये मुकाबला डकवर्थ लुईस स्टर्न नियम के अनुसार ट्राई हो गया। वहीं न्यूजीलैंड टीम ने सीरीज 0-1 से गंवाई।

बता दें केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में तीसरे टी-20 मैच में टिम साउदी (Tim Southee) को कप्तान बनाया गया था, लेकिन बारिश के चलते ये मुकाबला ट्राई हो गया। वहीं मैच ड्रॉ होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कीवी कप्तान टिम साउदी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने इस दौरान सीरीज गंवाने के बाद कहा कि

”हमने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन अंत अच्छा नहीं कर पाए। पहली पारी में हमने मोमेंटम गंवाया लेकिन दूसरी पारी में जल्दी विकेट लेने के बारे में बात की। हमें पता था कि अगर हम वो विकेट हासिल कर लेंगे, तो कुछ भी हो सकता है और वैसा ही सब कुछ चल रहा था, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण से बारिश ने पूरे खेल पर पानी फेर दिया और सब काम खराब कर दिया। अगर बारिश नहीं होती तो ये मैच काफी दिलचस्प होता। हमारे गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रयास किया।”

इसके साथ ही टिम साउदी ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज को लेकर कहा कि ”भारत के ख़िलाफ़ वनडे क्रिकेट खेलना बेहतरीन होगा, उम्मीद है कि स्टेडियम फैंस से खचाखच भरा रहेगा”

NZ vs IND: तीसरा टी20 DLS के तहत हुआ टाई

NZ vs IND: तीसरा टी20 DLS के तहत हुआ टाई
NZ vs IND: तीसरा टी20 DLS के तहत हुआ टाई

बता दें न्यूजालैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में बारिश नहीं रुकने की वजह से अंपायरों ने मैच को खत्म करने का फैसला लिया। डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच टाई पर खत्म हुआ। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 161 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में बारिश की वजह से मैच रुकने तक भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बना लिए थे। लेकिन बारिश को देखते हुए अंपायरों ने मैच को टाई घोषित किया और भारत ने सीरीज को 1-0 से जीत लिया।