Suryakumar Yadav को मिला 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड
Suryakumar Yadav को मिला 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड

न्यूजीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बारिश के कारण मैच को डकवर्थ लुईस स्टर्न नियम के अनुसार टाई हो गया है। लेकिन भारत ने 1-0 से अजय बढ़त हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इस मैच के ड्रॉ होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ से नवाजा गया। इस दौरान सूर्या ने क्या कहा आइये जानते है इस आर्टिकल के जरिए…

Suryakumar Yadav को मिला ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड

Suryakumar Yadav को मिला 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड
Suryakumar Yadav को मिला ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड

दरअसल टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या का बल्ला आग उगलता नजर आया। उन्होंने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में अकेले दम पर भारत को जीत दिलाई और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

Suryakumar Yadav ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 111 रनों की नॉटआउट पारी खेली। जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल रहे थे। लेकिन तीसरे टी-20 मैच में सूर्या महज 13 रन बनाकर ही आउट हुए, लेकिन उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द’ सीरीज से नवाजा गया। इस दौरान उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

”मैं ख़ुश हूं कि हमने सीरीज जीत ली। हालांकि अच्छा होता कि ये मैच पूरा होता ,लेकिन हम सीरीज़ जीत गए इसकी खुशी काफी है। मौसम किसी के भी हाथ में नहीं है। फ़िलहाल अपने सिर पर बिना कोई बोझ डाले मैं अपनी बल्लेबाज़ी का लुत्फ़ उठा रहा हूं।

सूर्या ने वनडे सीरीज के लिए अपनी एप्रोच का किया खुलासा

Suryakumar Yadav ने वनडे सीरीज के लिए अपनी एप्रोच का किया खुलासा
Suryakumar Yadav ने वनडे सीरीज के लिए अपनी एप्रोच का किया खुलासा

बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द किया गया, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया को 65 रनों से जीत मिली, जिसमें सूर्यकुमार यादव का अहम योगदान रहा। वहीं तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बारिश के चलते मैच को ड्रॉ करना पड़ा। हालांकि टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज में 1-0 से अजय बढ़त बना रखी थी, तो बारिश के बावजूद भारत ये सीरीज जीत गया।

वहीं सूर्या (Suryakumar Yadav) ने तीसरे मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, उन्होंने महज 13 रनों की छोटी पारी खेली, लेकिन आगामी वनडे सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव ने अपने बयान में अपनी एप्रोच का खुलासा किया और कहा कि ”हो सकता है कि मैं पिच पर जमने के लिए थोड़ा समय लूं लेकिन इंटेंट बिल्कुल ऐसा ही रहेगा जैसा आपने टी-20 सीरीज में देखा।”

सूर्या ने अपने इस बयान से कहीं ना कहीं रोहित-राहुल पर तंज कस दिया है। दरअसल, रोहित-राहुल के विश्व कप में इंटेंट को लेकर काफी सवाल उठे थे। हालांकि सूर्या ने बोला है कि वह पूरे इंटेंट से खेलेंगे।