NZ XI vs IND: भारतीय टीम को गेंदबाजों ने दिलाया बढ़त, दूसरे पारी में ओपनरों की विस्फोटक शुरुआत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ XI vs IND: भारतीय टीम को गेंदबाजों ने दिलाया बढ़त, दूसरे पारी में ओपनरों की विस्फोटक शुरुआत 

NZ XI vs IND: भारतीय टीम को गेंदबाजों ने दिलाया बढ़त, दूसरे पारी में ओपनरों की विस्फोटक शुरुआत

न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। हैमिल्टन में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन भारतीय टीम 263 रन बनाकर आउट हो गई थी। हनुमा विहारी ने 101 रनों की पारी खेली थी वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 93 रन बनाए थे। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी नहीं टिके

NZ XI vs IND: भारतीय टीम को गेंदबाजों ने दिलाया बढ़त, दूसरे पारी में ओपनरों की विस्फोटक शुरुआत 1

न्यूजीलैंड इलेवन की शुरुआत भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज विल यंग 2 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हुए। टिम सेफर्ट (9) का बल्ला भी नहीं चला और मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे।

दूसरे सलामी बल्लेबाज रचित रविंद्र पिच पर टिके और उन्हें फिन एलन का साथ मिला। 70 रनों पर तीसरा विकेट गिरने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। कीवी टीम का कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा समय के लिए नहीं टिक पाया।

तेज गेंदबाजों का रहा जलवा

NZ XI vs IND: भारतीय टीम को गेंदबाजों ने दिलाया बढ़त, दूसरे पारी में ओपनरों की विस्फोटक शुरुआत 2

न्यूजीलैंड इलेवन के लिए हेनरी कूपर के बल्ले से सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी निकली। टॉम ब्रूस (31) और कप्तान डेरल मिचेल (32) पिच पर टिके लेकिन लंबी पारी खेलने में असफल हुए। मेजबान टीम 74.2 ओवर में 235 रनों पर ऑल आउट हो गई।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये। उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में 17 रन दिए वहीं बुमराह ने 11 ओवर में 18 रन खर्च किए। बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी को 2-2 विकेट मिले। रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया।

भारत की विस्फोटक शुरुआत

NZ XI vs IND: भारतीय टीम को गेंदबाजों ने दिलाया बढ़त, दूसरे पारी में ओपनरों की विस्फोटक शुरुआत 3

पहली पारी में 5 रनों पर 3 विकेट खोने वाली भारतीय टीम ने दूसरी पारी में विस्फोटक शुरुआत की। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पहले ही ओवर में तेजी से रन बनाए। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 7 ओवर में बिना विकेट खोए 59 रन बना लिए थे।

शॉ 25 गेंद पर 35 और मयंक 17 गेंदों पर 23 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरी पारी में भारत के पास 87 रनों की बढ़त हो चुकी है। बल्लेबाजी टेस्ट सीरीज से पहले खुद को इन परिस्थितियों में ढ़ालना चाहेंगे। पहला टेस्ट मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा।

Related posts