भारत के सम्बन्ध तोड़ने के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना 1

पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान में जाकर खेलने से बच रही है. अब न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम ने भी पाकिस्तान में जाकर खेलने से इंकार कर दिया है. इसी वर्ष के अंत में न्यूज़ीलैंड टीम पाकिस्तान के साथ टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए यूएई का दौरा करने वाली है.

पाकिस्तान में खेलने से न्यूज़ीलैंड का इनकार 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा न्यूज़ीलैंड से टी-20 सीरीज को पाकिस्तान में खेलने के लिए अनुरोध किया गया था. मगर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है.

भारत के सम्बन्ध तोड़ने के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना 2

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड के उच्च अधिकारी ने कहा

”सुरक्षा रिपोर्ट को देखने के बाद हमने निर्णय लिया है. इसमें कोई शक नही है कि इससे वह(पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) निराश होंगे. मुझे लगता है उन्होंने न्यूज़ीलैंड को पाकिस्तान का दौरा करने को एक उदाहरण के तौर पर देखा. वह इससे काफी निराश होंगे, लेकिन वह शानदार हैं. मुझे उम्मीद है वह हमारे निर्णय को स्वीकार कर लेंगे.”

भारत के सम्बन्ध तोड़ने के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना 3

श्रीलंका टीम पर पाकिस्तान में हुआ था हमला

पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमला हुआ था. जिसके बाद से ही टीमों ने पाकिस्तान जाकर खेलने से इंकार कर दिया था. तब से लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड देश में क्रिकेट को फिर से वापस लाने की कोशिश कर रहा है. कुछ महीने पहले वेस्टइंडीज टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था और टी-20 सीरीज खेली गयी थी.

भारत के सम्बन्ध तोड़ने के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना 4

2009 में लाहौर में श्री लंका टीम को लेकर जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया गया था. हमले में श्रीलंका के 6 खिलाड़ी घायल हो गए थे. इसके अलावा 6 सुरक्षाकर्मियों और 2 नागरिकों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट स्टेडियमों की भी हालत कुछ ऐसी हो गयी थी जैसे यहां कभी मैच हुआ करते थे. हालांकि अब पाकिस्तान क्रिकेट ने काफी सुधार किया है.

Leave a comment