इस दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश, 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश, 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह 

इस दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश, 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

2010 के दशक की समाप्ति होने में काफी कम समय बचा है। इस दौरान क्रिकेट में काफी बदलाव आया है। 2010 में ही वनडे क्रिकेट का पहला दोहरा शतक लगा था और अभी तक 8 दोहरे शतक लग चुके हैं। इसी से समझा जा सकता है कि क्रिकेट कितना आगे बढ़ गया है। इसके साथ ही गेंदबाजी में भी कई बड़े रिकॉर्ड बने हैं। इस दौरान तीन विश्व कप और दो चैंपियंस ट्रॉफी भी खेले गये। इसमें भारत ने दो जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक टूर्नामेंट अपने नाम किया।

आज हम आपको इस दशक के सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें इस दशक गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नाम शामिल है। स्पोर्ट्सविकी की टीम ने गहन चर्चा के बाद यह टीम बनाई है।

आईये आपको उनके बारे में बताते हैं :

रोहित शर्मा

इस दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश, 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2013 में सलामी बल्लेबाजी करनी शुरू की थी। उनके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वनडे क्रिकेट में अभी तक 8 दोहरे शतक लगे हैं और इसमें तीन रोहित के बल्ले से ही निकले हैं। इसी दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर 264 रन भी बनाया है। वनडे में 250 का स्कोर छूने वाले दुनिया के पहले और एकमात्र बल्लेबाज भी वही हैं।

2010 से खेले 177 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 52.92 की औसत से 7991 रन निकले हैं। इसमें 27 शतक भी शामिल हैं। इसी साल विश्व कप में उनके बल्ले से 5 शतक निकले थे और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। अभी भारत को इस साल तीन और वनडे मुकाबले खेलने हैं और उसमें रोहित का आंकड़ा और भी बेहतर हो सकता है।

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts