ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट कमेटी ने जीता स्पोर्टसन फ्रेंडशिप कप | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट कमेटी ने जीता स्पोर्टसन फ्रेंडशिप कप 

ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट कमेटी ने जीता स्पोर्टसन फ्रेंडशिप कप

ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट कमेटी ने रविवार को दिल्ली खेल पत्रकार संघ (डीएसजेए) को दो विकेट से हराकर स्पोर्टसन फ्रेंडशिप कप जीत लिया। डीएसजेए के लिए आकाश रावल ने 50 गेंदों पर नाबाद 113 रन बनाए लेकिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत के दम पर यह मैच चार गेंदें शेष रहते जीत लिया। रावल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।  मैन ऑफ़ द मैच मिलने के बाद छलका हर्शल पटेल का दर्द, बातों ही बातों में विराट कोहली पर लगाया मैच ना खिलाने का आरोप

मेजबान टीम की ओर से गुलजार सिंह संधु के मात्र 31 गेंदो पर 14 चौकों व दो छक्कों की मदद से 74 रन बनाए जबकि

अनिल मोंगिया (2/28 व 24 नाबाद) ने अपने हरफनमौला खेल से प्रभावित किया।

पहले बल्लेबाजी का निर्णय दिल्ली खेल पत्रकार संघ को रास न आया व मैच की पहली गेंद पर ही मैच के सर्वश्रेठ गेंदबाज मयंक सूद ने विपुल को आउट कर दिया। तीसरे विकेट के लिए चेतन शर्मा (24 रन) ने आकाश रावल (सात छक्के, 14 चौके) के साथ मिलकर न केवल 103 रनों की साझेदारी निभाई बल्कि अपनी टीम को शुरूआती आघातों से भी उभारा।

आकाश रावल ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 183 रनों के आंकड़े तक पहुंचा दिया। स्पोर्टसन मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आकाश रावल व सर्वश्रेयठ बल्लेबाज का पुरस्कार गुलजार सिंह संधु को दिया गया।

जीत के लिए 184 रनो का लक्ष्य ओम नाथ सूद क्रिकेट कमेटी ने चार गेंदे शेष रहते आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुलजार के 74 रनों के अतिरिक्त पारस शारदा ने 34 रन, अनिल मोंगिया ने 24 रन व अरुण कुमार ने 22 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

आकाश ने 14 रनो पर दो विकेट लिए जबकि जयंत सिंह ने 12 रन देकर एक सफलता हासिल की।  जब सदी के महानायक से मिलने पहुँचे महेद्र सिंह धोनी, पहचान नहीं पाये अमिताभ बच्चन

डीएसजेए के पूर्व अध्यक्ष चंद्र शेखर लूथरा व मौजूदा सचिव रजिंदर सजवान ने विजेता टीम की ट्राफी प्रदान की। मुख्य अतिथि एस.एन.शर्मा ने उपविजेता टीम के कप्तान धर्मेन्द्र पंत को ट्राफी प्रदान की। ओम नाथ सूद टूर्नामेंट आयोजन समिति के महासचिव प्रमोद सूद ने सभी पत्रकारों का आभार वयक्त किया।

Related posts