ओमान के गेंदबाज ने इतिहास में दर्ज किया अपना नाम, टी 20 क्रिकेट में ली हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

W W W हैट्रिक लेकर ओमान के इस गेंदबाज ने दिग्गजों की लिस्ट में दर्ज कराया अपना नाम 

W W W हैट्रिक लेकर ओमान के इस गेंदबाज ने दिग्गजों की लिस्ट में दर्ज कराया अपना नाम

गेंदबाज के लिए विकेट निकालना कभी आसान नहीं होता ठीक उसी तरह जिस तरह बल्लेबाज हर गेंद पर छक्के-चौके नहीं लगा सकता। टी 20 फॉर्मेट के आने से क्रिकेट खलने का तरीका काफी तेज हो गया। इसी क्रम में ओमान के लेग स्पिनर खावर अली ने बुधवार को यहां ओमान पेंटांगुलर टी-20 सीरीज में नीदरलैंड्स के खिलाफ हैट्रिक लेने के साथ ही इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज करा लिया है।

ओमान के खावर ने ली हैट्रिक

ओमान

ओमान पेंचागुलर टी 20 सीरीज में बुधवार को नीदरलैंड और ओमान के बीच मैच खेला जा रहा था। इसमें ओमान के लेग स्पिनर खावर अली ने हैट्रिक ली। जिसके बाद वह टी 20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 10वें गेंदबाज बन गए हैं। आपको बता दें, उन्होंने यह कारनामा दसवें ओवर में किया।

अपनी पहली गेंद पर नीदरलैंड्स के बल्लेबाज एजे स्टाल, दूसरी गेंद पर सीएन एकरमन और तीसरी गेंद पर आरई वान डेर मेरवे को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। इतना ही नहीं बाद में खावर ने बीडी ग्लोवर को आउट करके मुकाबले में 3.3 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट चटकाए। खावर की हैट्रिक पुरुषों के टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में ली गई दसवीं हैट्रिक है।

आपको बता दें, इस लिस्ट में ब्रेटली, जे ओरम, लसिथ मलिंगा 2, टिम साउदी, थिसारा परेरा, फहीम अशरद, मोहम्मद हसनैन टी 20 में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों के नाम शामिल हैं।

7 विकेट से नीदरलैंड को हराकर जीता मैच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ओमान के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई। मात्र 94 रन पर ही ऑलआउट हो गई। जिसमें खावर और ज़ीशान मकसूद ने 4-4 विकेट्स चटकाए। साथ ही आमिर कलीम और मोहम्मद नदीम ने 1-1 विकेट्स चटकाए।

इसके अलावा अली ओमान के लिए 22 लिस्ट ए मैचों में कुल 27 विकेट लिए हैं। जवाब में ओमान ने बेहद आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए 16वें ओवर की पहली गेंद पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया औऱ मैच को 7 विकेट्स से जीत लिया।

Related posts