अपने और विराट कोहली की तुलना पर उमर अकमल ने दिया विवादित बयान, पीसीबी को ठहराया जिम्मेदार 1

विराट कोहली की तुलना पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल के साथ किया जाता था। असल में जब भारत में विराट कोहली ने डेब्यू किया था तभी पाकिस्तान में उमर अकमल ने भी डेब्यू किया था। फिर दोनों का क्रिकेट करियर एक ही तरह आगे भी बढ़ रहा था लेकिन एक वक्त के बाद जहां विराट के सितारे बुलंद होने लगे वहीं अकमल के सितारे गर्दिश में जाने लगे। अब उमर अकमल ने अपने और विराट के बीच के अंतर को स्पष्ट करते हुए बयान दिया है।

बीसीसीआई ने विराट कोहली को दिया भरपूर सपोर्ट

अपने और विराट कोहली की तुलना पर उमर अकमल ने दिया विवादित बयान, पीसीबी को ठहराया जिम्मेदार 2

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने शुरूआती दिनों में कड़ी मेहनत की और घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके बाद अंडर 19 टीम को विश्व कप जिताकर तो कोहली ने टीम इंडिया पर दस्तक दे दी थी। एक बार जो कोहली आगे बढ़े फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

विराट की सबसे बड़ी ताकत थी उनकी निरंतरता। इसलिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी लगातार उन्हें मौके पर मौके देती रही और वह भी सबकी उम्मीदों पर खरे उतरते रहे। वहीं दूसरी तरफ अकमल का मानना है कि विराट कोहली और उनके बीच बड़ा अंतर है।

पीसीबी ने नहीं दिया मुझे अपना सपोर्ट

उमर अकमल

पाकिस्तान की विश्व कप टीम से बाहर हो चुके उमर अकमल ने क्रिकेटपाकिस्तान डॉट कॉम से कहा, विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सपोर्ट किया। हर रास्ते पर उनका गाइड किया और पर्याप्त मौके भी दिए। लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मुझे समर्थन नहीं मिला।

लेकिन आप अच्छी तरह जानते हैं कि क्रिकेट बोर्ड किसका समर्थन करता है और किसका नहीं। मैं क्रिकेट बोर्ड से अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने का अनुरोध करूंगा। अगर आप किसी खिलाड़ी में इनवेस्ट करते हैं, तो उन्हें बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम से बाहर का रास्ता न दिखाएं।

आपको बता दें, उमर अकमल भले ही एक वक्त बेहतरीन बल्लेबाजी करते रहे हो लेकिन वह विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना पाए थे क्योंकि इनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी।