9 छक्कों और 5 चौकों की मदद से तूफानी पारी खेलने के बाद इस युवा बल्लेबाज़ ने कहा, "मेरा दिन होने पर किसी भी गेंदबाज को मार सकता हूं" | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

9 छक्कों और 5 चौकों की मदद से तूफानी पारी खेलने के बाद इस युवा बल्लेबाज़ ने कहा, “मेरा दिन होने पर किसी भी गेंदबाज को मार सकता हूं” 

9 छक्कों और 5 चौकों की मदद से तूफानी पारी खेलने के बाद इस युवा बल्लेबाज़ ने कहा, “मेरा दिन होने पर किसी भी गेंदबाज को मार सकता हूं”
West Indies' Evin Lewis hits a boundary during the third of four-T20I-match between West Indies and Pakistan at the Queens Park Oval in Port of Spain, Trinidad, on April 1, 2017. / AFP PHOTO / Jewel SAMAD (Photo credit should read JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 को पाकिस्तानी टीम ने अपने नाम तो कर लिया। तीन मैचों की सीरीज में पहला और दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी टीम ने विश्व चैंपिंयन टीम वेस्टइंडीज को उसी की ज़मीन पर मात देकर टी-20 क्रिकेट की सबसे स्पेशलिस्ट मानी जाने वाली विश्व चैंपियन टीम वेस्टइंडीज की क्षमता पर सवाल खड़े कर दिए थे।

वेस्टइंडीज की टीम पहले और दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान के द्वारा दिए गए मामूली टारगेट को भी हासिल नहीं कर पाया था। जिसके बाद तीसरे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज टीम को एक बार फिर से महज 138 रन का ही लक्ष्य दिया था और इस बार भी पाकिस्तानी टीम के जेहन में वेस्टइंडीज को रोकने का विचार चल रहा था। पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबलें में वेस्टइंडीज को 3 रन से हराया, 4 गेंदों में थी 6 रनों की दरकार

वेस्टइंडीज की टीम तीसरे मैच में टारगेट को हासिल करने के लिए बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन इस बार उनके सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने कुछ अलग करने की ठान ली थी. लुईस ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए महज 51 गेंदों में 9 छक्कों और 5 चोक्कों की मदद से 91 रन बना डाले और अपनी टीम तो 15 ओवर में ही जीत दिला दी।

इस शानदार पारी के बाद इविन लेविस बहुत ही खुश नजर आ रहे है। लेविस ने अपनी इस पारी को लेकर कहा कि “पहले दो मैचों में आप जानते हैं, मैं रन आउट हो गया था। कल रात मैनें बहुत देर तक सोचा मैंने खुद पर दबाव नहीं डाला, इसी में खेल कितनी बार आपके हाथ से चला जाता है। मुझे पता है, कि एक बार मैं कम से कम पांच ओवर बल्लेबाजी करता हूं, तो मुझे वो स्कोर मिल जाएगा जो मैं सोच रहा हूं इसके लिए मैं सकारात्मक बना रहा। “वेस्ट इंडीज के इस युवा बल्लेबाज़ ने कर दिखाया कुछ ऐसा जो गेल और ब्रावो जैसे दिग्गज नहीं कर सके

साथ ही लुईस ने कहा कि, “उन्होंने शादब खान के लिए कोई विशेष योजना नहीं बनाई थी, लेग स्पिनर ने उन्हें पहले दो मैचों में उलझाया था। उनके खिलाफ कोई बड़ी योजना नहीं थी। मैंने अपने आप को वापस ले लिया था, मैं वास्तव में गेंदबाजों को नहीं खेलता, अगर मेरा होगा तो मैं किसी भी गेंदबाज को मार सकता हूं। इसलिए मैंने आज बड़े स्कोर बनाया। वैसे जो मैं शादाब की गेंद पर आउट हुआ वो काफी खराब गेंद थी जो नीचे रह गई थी।”

Related posts