आज ही के दिन बने थे ये दो बड़े रिकॉर्ड, जिसे अब तक कोई भी तोड़ नहीं सका हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिन विशेष: आज ही के दिन बने थे क्रिकेट इतिहास के ये दो बड़े रिकॉर्ड, जिसे आज तक तोड़ नहीं सका कोई 

दिन विशेष: आज ही के दिन बने थे क्रिकेट इतिहास के ये दो बड़े रिकॉर्ड, जिसे आज तक तोड़ नहीं सका कोई

क्रिकेट के इतने बड़े इतिहास में हमें बहुत से ऐसे रिकॉर्ड देखने को मिलते है जिन्हें तोड़ पाना बहुत मुश्किल है। आज भी क्रिकेट के हर मुकाबले में लगभग कई तरह के रिकार्ड्स बनते और टूटते रहते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसे रिकॉर्ड भी बन जाते है तो वो कभी भी नहीं टूट पाते है लेकिन उन ख़ास पलों को क्रिकेट के प्रशसंकों के मन से भी नहीं निकलता है। कई बार खिलाड़ी या कोई मैच ऐसा हो जाता हो जिसे कोई भी भूल नहीं सकता।

आज हम आपको ऐसे ही दो मैचों के बारे में बताते है, जो आज ही के दिन यानि 18 जनवरी को खेले गए थे और क्रिकेट के फैन्स को आज भी याद हैं।

दिन विशेष: आज ही के दिन बने थे क्रिकेट इतिहास के ये दो बड़े रिकॉर्ड, जिसे आज तक तोड़ नहीं सका कोई 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने जीता था एक रोमांचक मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच आज ही के दिन बांग्लादेश के क्रिकेट ग्राउंड में एक मुकाबला खेला गया था जो कि सिल्वर जुबिली इन्डेपेंडीस कप का फ़ाइनल मुकाबला था और भारतीय टीम को इतना भारी टीम नहीं कहा जाता था। उस मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत को जीतने के लिए 314 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था और उस समय ऐसा ही लगता था कि भारतीय टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और यह मुकाबला आज के दिन में भी सबसे ज्यादा रोमांचक मैचों में गिना जाता है, क्योंकि इस मैच को भारत ने 1 गेंद शेष रहते जीत लिया था और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया था।

दिन विशेष: आज ही के दिन बने थे क्रिकेट इतिहास के ये दो बड़े रिकॉर्ड, जिसे आज तक तोड़ नहीं सका कोई 2

एबी डिविलियर्स का तूफ़ान

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स जो कि आज के दिनों में क्रिकेट में सबसे घातक खिलाड़ियों में से एक है। डिविलियर्स जब धूम धड़ाका करने लगते है तो फिर बंद नहीं होते है। इसी तरह आज ही के दिन 18 जनवरी 2015 को इन्होंने 2015 के क्रिकेट विश्व कप से ठीक पहले एबी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत ही धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया था और उस मैच में इन्होंने कुल 44 गेंदों पर 149 रनों की पारी खेली और इसमें इन्होंने शानदार 16 गगनचुम्बी छक्के और 9 चौके लगाये थे। इस प्रकार आज ही के दिन बने हुए ये क्रिकेट के रिकॉर्ड जिसे कोई भी चाहकर भी नहीं भुला सकता हैं।

दिन विशेष: आज ही के दिन बने थे क्रिकेट इतिहास के ये दो बड़े रिकॉर्ड, जिसे आज तक तोड़ नहीं सका कोई 3

Related posts

Leave a Reply