हरभजन ने एक बार फिर साधा अश्विन पर निशाना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हरभजन ने एक बार फिर साधा अश्विन पर निशाना 

हरभजन ने एक बार फिर साधा अश्विन पर निशाना
Ahmedabad: Indian bowler R Ashwin celebrates the wicket of Sri Lankan batsman Mahela Jayawardene during the 2nd ODI cricket match in Ahmedabad on Thursday. PTI Photo by Shashank Parade(PTI11_6_2014_000064B)

टीम इंडिया इस समय इंदौर टेस्ट में ऐसी स्थिति में है जहाँ से उनका हारना नामुमकिन दिखाई दे रहा है. पिछले दो मैचों की तरह इस मैच में भी भारतीय टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज़ रहे रविचंद्रन अश्विन.

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 20वी बार पांच विकेट लिए, और इसी के साथ उन्होंने इशांत शर्मा को भी पछाड़ कर आठवें सबसे सफल भारतीय गेंदबाज़ बन गए है. अश्विन ने इंदौर टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किये, और इसी के साथ उनकी कुल विकेट की संख्या अब 213 हो गयी है.

अश्विन ने इशांत (209) को पछाड़ कर यह कीर्तिमान अपने 39वें टेस्ट में किया है, हाल ही में अश्विन भारत के सबसे तेज़ 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे, और उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि जल्द ही वह कई विश्व रिकार्ड्स अपने नाम कर सकते है.

यह भी पढ़े: रिकार्ड्स: तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अश्विन बने रिकॉर्ड किंग

हालाँकि भारत के सफल ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, अश्विन की कामयाबी से कुछ खास खुश होते हुए नहीं नज़र आ रहे है, अश्विन ने जब अपने 200 टेस्ट विकेट पुरे किये थे उस समय हरभजन ने बयान दिया था, कि अश्विन के प्रदर्शन पर उनकी काबिलियत से ज्यादा असर विकेट और पिच का है.

आज एक बार फिर एक फैन को जवाब देते हुए हरभजन ने अश्विन पर निशाना साधा.

“अंकित शर्मा ने हरभजन से सवाल किया कि आपने उस समय कंप्लेंन नहीं किया जब आपको भी पिच की मदद से विकेट मिले थे, भारत बनाम साउथ अफ्रीका, कानपुर 2008 और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, मुंबई 2004”

इस पर हरभजन ने एक बार फिर विवादस्पद बयान दिया

यह भी पढ़े: 20वी बार पांच विकेट लेने के बाद अश्विन ने उड़ाया साथी खिलाड़ियों का मज़ाक

“मैंने 103 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से केवल 2 टेस्ट मैच में विकेट अनुकूल थे. कुंबले और मेरे टेस्ट विकेट्स इससे कही अधिक होते अगर हमे पिछले चार सालों जैसे विकेट पर खेलने का मौका मिलता तो.”

हरभजन के पुरे करियर में केवल 25 बार एक पारी में पांच विकेट है, जबकि हरभजन ने 103 टेस्ट मैच खेले है. अश्विन ने 20 बार पांच विकेट लिए और वो भी केवल 37 टेस्ट मैच में. अश्विन की मौजूदा फॉर्म देखते हुए वो जल्द ही हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है.

यह भी पढ़े: अश्विन द्वारा खुद का रिकॉर्ड तोड़े जाने से भड़के हरभजन सिंह दिया अश्विन पर विवादस्प्रद बयान

Related posts