//

5 बल्लेबाज जिन्होंने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया अपना शतक

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वनडे क्रिकेट इतिहास में आज तक हमें बल्लेबाजों के द्वारा कई शतक देखने को मिले हैं। बल्लेबाजों ने अपने शतक अपने ही खास अंदाज में पूरे किए हैं। कोई बल्लेबाज धीरे-धीरे एक-एक रन के साथ शतक के करीब आता है और उसे पूरा करता है तो कुछ ऐसे बल्लेबाज भी रहे हैं जो चौका या छक्का लगाकर शतक पूरा करते हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

वनडे में इन 5 बल्लेबाजों ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर किया शतक पूरा

वैसे तो वनडे क्रिकेट में छक्का लगाकर अपना सैकड़ा पूरा करने वाले बल्लेबाज कुछ ही हैं। लेकिन गिनती के बल्लेबाज ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी टीम की पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया है।

5 बल्लेबाज जिन्होंने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया अपना शतक 1

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा करना अपने आप में खास और अलग है। ऐसा ही कारनामा करने वाले 5 बल्लेबाजों से आज हम आपको करवाते हैं रूबरू….

एबी डीविलियर्स- बनाम भारत, 2015

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपने करियर में कई आकर्षक पारियां खेली हैं।  एबी डीविलियर्स एक जबरदस्त बल्लेबाज रहे हैं जिनके बल्ले से एक के एक जोरदार पारियां निकली हैं। इन्हीं पारियों में साल 2015 में भारत के दौरे पर एक वनडे मैच में एबी डीविलियर्स ने कमाल का शतक लगाया था।

एबी डिविलियर्स

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी जिसमें आखिरी ओवर में एबी डीविलियर्स 71 गेंद में 98 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उमेश यादव के इस ओवर में फरहान बेहरदीन स्ट्राइक पर थे जिन्होंने पहली तीन गेंदों पर 4, 4 और 6 रन जड़ डाले। बेहरदीन ने सिंगल लेकर पांचवीं गेंद पर डीविलिर्स को स्ट्राइक दी। 5वीं गेंद बाउंसर थी जिस पर डीविलियर्स खेलने में नाकाम रहे लेकिन आखिरी गेंद पर एबी ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse