आईपीएल में कभी चमके इन खिलाड़ियों का अब आईपीएल में नाम तक सुनने को नही मिलता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में कभी चमके इन खिलाड़ियों का अब आईपीएल में नाम तक सुनने को नही मिलता 

आईपीएल में कभी चमके इन खिलाड़ियों का अब आईपीएल में नाम तक सुनने को नही मिलता
जी हा वैसे तो आईपीएल को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश करने का एक बहुत बड़ा द्वार माना जाता है. मगर दूसरी ओर आईपीएल की ये भी सच्चाई है की इसमें खिलाड़ी बहुत जल्दी गुमनाम भी हो जाते है. किन्ही एक दो सत्रों मैं अच्छा प्रदर्शन कर धूम मचाने वाले कई  खिलाड़ियों का आज आईपीएल में नाम भी सुनने को नहीं मिलता है.
आईपीएल  का यह दसवां सीजन चल रहा है और इन वर्षो में आईपीएल ने कई खिलाडि़यों को चमकाया, जो न सिर्फ भारत के ही थे, बल्कि इसमें कई विदेशी घरेलू स्तर के खिलाड़ी भी थे, जिन्हें आईपीएल ने रातो रात स्टार बना दिया था,  जिन्होंने आईपीएल के शुरुआती सत्रों में कुछ ऐसा प्रदर्शन किया जिसे उन्होंने अपने खेल का पूरी दुनिया में लोहा मनवाया मगर आज जाने वो खिलाड़ी गुमनामी के अंधरे मैं कहा खो गए है.   IPL10: KKR v KXIP: आईपीएल में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचे गौतम गंभीर
अगर देखा जाये, तो ऐसे देसी व विदेशी खिलाड़ियों की एक बहुत लम्बी लिस्ट है मगर इन में मुख्य रूप से जो खिलाडी रहे है. देसी खिलाड़ियों में वो है,  कामरान खान ,अशोक मेनेरिया ,पॉल वल्थाटी ,स्वप्लनी असनोदकर और सौरभ तिवारी वही विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाये तो उनमे मुख्य है यूसुफ अब्दुल्ला ,डर्क नेनेस,अल्फासो थॉमस, डघ बोल्लिनगर ये सभी ने आईपीएल के शुरुआती सत्रों में अपने अपने बल्ले व गेंद से धूम मचाई थी.
जहा कामरान खान की तारीफे खुद उनके कप्तान रहे दुनिया के महानतम लेग स्पिनर शेन वार्न कर चुके है, वही अशोक मनेरिया अंडर 19 विश्वकप में भारत की कप्तानी कर चुके है. स्वप्लनी असनोदकर ने भी पहले आईपीएल में बहुत अच्छे हाथ दिखाई थे, वही सौरभ तिवारी में लोगो को धोनी की छवि दिखती थी. वैसे इन सब में सौरभ तिवारी ही ऐसे हो जो मुंबई इंडियन से आईपीएल में जुड़े हुए है .
वही विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाये तो यूसुफ अब्दुल्ला ,डर्क नेनेस,अल्फासो थामुस, डघ बोल्लिनगर आईपीएल में  अपने शुरुआती सत्रों में बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर चुके है. तो अब वो आईपीएल मैं नजर भी नहीं आते है न ही अपनी अंतराष्ट्रीय टीमो से खेलते हुए नज़र आ रहे है.

Related posts