नॉटिंघम टेस्ट में टीम इंडिया जीत से महज 6 विकेट दूर, लंच तक इंग्लिश टीम बैकफूट पर 1

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में शरुआती दो मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया ने आखिरकार वापसी कर लिया. नॉटिंघम टेस्ट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में जीत से टीम इंडिया महज 6 विकेट दूर है. चौथे दिन लंच तक मेजबान टीम बिलकुल बैकफूट पर जा चुकी है. बता दें, टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 521 रनों का लक्ष्य दिया है. जवाब में इंग्लैंड टीम ने चौथे दिन लंच तक 4 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. जोस बटलर (19) और बेन स्टोक्स (3) मैदान पर है.

चौथे दिन के खेल की शुरुआत में ईशांत शर्मा ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने पहले जेनिंग्स (13 रन) और फिर एलिस्टर कुक (17 रन) को पैवेलियन की राह दिखाई. ईशांत को दिन के पहले ही ओवर में कामयाबी मिली. जेनिंग्स विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए. तुरंत बाद कुक भी 17 रन के निजी स्कोर पर ईशांत की गेंद पर स्लीप में केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए.
नॉटिंघम टेस्ट में टीम इंडिया जीत से महज 6 विकेट दूर, लंच तक इंग्लिश टीम बैकफूट पर 2

तीसरा विकेट जे. रूट (13 रन) का रहा, जो बुमराह की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा बैठे. ओजे पोप (16 रन) को मोहम्मद शमी ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया. स्ट्रोक्स (02 रन) और बटलर (02 रन) क्रीज पर हैं.

आज तक नहीं हुआ है ऐसा
आपको बता दें टेस्ट क्रिकेट में 141 साल के इतिहास में अब तक किसी टीम ने 521 रन का लक्ष्य हासिल नहीं किया है. चौथी पारी में सबसे बड़ा टारगेट हासिल करने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के नाम है. वेस्ट इंडीज ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 418 रन का लक्ष्य हासिल कर मैच जीता था. हालांकि, टेस्ट में अब तक सबसे बड़ा टारगेट 1939 में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दिया था. तब इंग्लैंड को जीतने के लिए 696 रन का लक्ष्य दिया था. ये मैच ड्रा हुआ था.

Leave a comment