IPL 2020: इस दिग्गज ने आईपीएल के 100 मैचों में जड़े हैं छक्के, गेल और रोहित नहीं है आस-पास 1

क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग सबसे रोमांचकारी टी20 क्रिकेट लीग है। इस टी20 क्रिकेट लीग में देश और विदेश के एक से एक दिग्गज खिलाड़ी देखने को मिले हैं। आईपीएल के इतिहास में जब भी बल्लेबाजों की बात आती है तो यहां पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स के नाम बहुत ही सम्मान से लिए जाते हैं।

आईपीएल में हैं कई बल्लेबाज जो जड़ चुके हैं छक्कों का शतक

इन बल्लेबाजों ने रनों की तो बारिश की ही है साथ ही आईपीएल में इनका छक्के लगाने में भी कोई सानी नहीं रहा है। वैसे हाईवॉल्टेज टी20 लीग में छक्कों का शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी काफी हैं।

IPL 2020: इस दिग्गज ने आईपीएल के 100 मैचों में जड़े हैं छक्के, गेल और रोहित नहीं है आस-पास 2

इंडियन प्रीमियर लीग में छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में कई बल्लेबाज के नाम भले ही छक्कों का शतक है। इनमें से विराट, रोहित, गेल, रैना, डीविलियर्स, पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों का नाम भी प्रमुख रूप से आगे रहा है।

100 मैच में छक्के लगाने का काम केवल कर सके हैं एमएस धोनी

छक्कों का तो शतक कई बल्लेबाजों का नाम जरूर शामिल है लेकिन आईपीएल के इतिहास में 100 मैचों में छक्का लगाने का कारनामा केवल एक ही बल्लेबाज कर सका है। यानि आईपीएल के 100 मैच जिसमें एक भी छक्का लगाया हो ऐसा बल्लेबाज एक ही है और वो इन तमाम छक्कों के किंग में से कोई नहीं है।

I hit the ball after watching the ball: Dhoni

IPL 2020: इस दिग्गज ने आईपीएल के 100 मैचों में जड़े हैं छक्के, गेल और रोहित नहीं है आस-पास 3

आईपीएल के इतिहास में 100 मैच जिसमें कम से कम एक छक्का भी लगाया हो वो बल्लेबाज हैं महेंद्र सिंह धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं। उन्होंने ये खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज की है।

धोनी के अलावा कोई बल्लेबाज 100 मैच में नहीं लगा सका छक्का

इसके बाद ही बाकी के बल्लेबाजों का नाम आता है। इसमें सुरेश रैना धोनी के बाद दूसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 98 मैचों में छक्के लगाए हैं। सुरेश रैना के बाद विराट कोहली हैं जो 89 मैच में छक्के लगा चुके हैं तो रोहित शर्मा ने 88 मैचों में कम से कम एक छक्का लगाने का कारनामा जरूर किया है।

IPL 2020: इस दिग्गज ने आईपीएल के 100 मैचों में जड़े हैं छक्के, गेल और रोहित नहीं है आस-पास 4

इन भारत के दिग्गजों के बाद कुछ नाम विदेशी हैं, जिसमें क्रिस गेल हैं जो 86 मैच में छक्के लगा चुके हैं। तो वहीं एबी डीविलियर्स और कीरोन पोलार्ड ने 76-76 मैच में छक्का लगाया है।