विडियो: जब सचिन ने गांगुली को गलत साबित कर बनाया विश्व रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विडियो: जब सचिन ने गांगुली को गलत साबित कर बनाया विश्व रिकॉर्ड 

विडियो: जब सचिन ने गांगुली को गलत साबित कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच हमेशा ही काफी काटें की टक्कर होती हैं. भारत हमेशा अॉस्ट्रेलिया को टक्कर देती आयी हैं, और कई बार भारत ने अॉस्ट्रेलिया को हराया हैं.

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच साल 2001 की टेस्ट सीरीज क्रिकेट इतिहास की महान टेस्ट सीरीज थी. उस समय अॉस्ट्रेलिया की टीम हर देश में जाकर टेस्ट सीरीज जीती थी, और भारत में टेस्ट सीरीज जीतना अॉस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा मकसद था.

पहला टेस्ट अॉस्ट्रेलिया ने मुंबई में जीता भी, और दुसरा टेस्ट फिर कोलकाता में था. ये टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार टेस्ट था. भारत ने वो एतिहासिक टेस्ट मैच फॉलोअॉन मिलने के बाद भी जीता था.

उस मैच में राहुल द्रविड और वीवीएस लक्ष्मण की रिकॉर्ड साझेदारी और हरभजन सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी सभी को याद होगी ही, लेकिन सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में अपनी गेंदबाजी से मैच पलटा था.

उस मैच में जब आखिरी दिन अॉस्ट्रेलिया मैच ड्रॉ कराने के करीब था, और अॉस्ट्रेलिया के 5 विकेट गिरे थे, तब सचिन तेंदुलकर गेंदबाजी कर रहे थे. भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने तब सचिन तेंदुलकर को कहा कि, “तुम्हें अब सिर्फ एक आखिरी ओवर मिलेगा, याद रखना.”

तब सचिन ने उस ओवर की पहली ही गेंद पर एडम गिलक्रिस्ट को आउट किया, और मैच पुरी तरह भारत के पाले में लाया. उस आखिरी दिन सचिन ने मैथ्यू हेडन और गिलक्रिस्ट के साथ शेन वॉर्न को भी उसी ओवर में आउट किया था.

इस तरह से सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली को गलत साबित किया, जिसमे गांगुली सचिन को सिर्फ एक ओवर देने की बात कहीं थी.

यहां देखे उस क्षण का विडियो:

https://youtu.be/zaHbHsFqlic

Related posts