//

IPL 2019- पॉइंट टेबल में फिर हुआ बड़ा उल्टफेर, प्लेऑफ में ये 4 टीम कर सकती हैं क्वालीफाई

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का सफर अब जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे सभी टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा भी दिलचस्प होती जा रही है। इसी कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच आईपीएल के इस सीजन में हर दिन अंक तालिका में फेरबदल हो रहा है, लेकिन कोलकाता abhi भी टॉप पर है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

अंक तालिका की रेस, कौन है सबसे आगे

आईपीएल में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस  मैच में दोनों ही टीमें अपनी पहले मैच में हार के बाद मैदान में उतरी जहां सनराईजर्स हैदराबाद ने अपना खाता खोल लिया।

IPL 2019- पॉइंट टेबल में फिर हुआ बड़ा उल्टफेर, प्लेऑफ में ये 4 टीम कर सकती हैं क्वालीफाई 1

इस तरह से अंक तालिका में पिछड़ रही सनराईजर्स हैदराबाद ने भी अब जीत खाता खोल लिया है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को अब भी पहली जीत का इंतजार है।

केकेआर नंबर वन तो धोनी के धुरंधर हैं नंबर दो पर

अंक तालिका की रेस ही टीमों को प्ले ऑफ में क्वालिफाई कराएगी ऐसे में सभी टीमों के जेहन में इसकी अहमियत है और वो हर मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है। इसी के तहत केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पहले दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है।

IPL 2019- पॉइंट टेबल में फिर हुआ बड़ा उल्टफेर, प्लेऑफ में ये 4 टीम कर सकती हैं क्वालीफाई 2

केकेआर की टीम पहले स्थान पर है जिनकी रन रेट +0.834 है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की रन रेट भी +0.495 की है। और वो 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की रन रेट +0.782 की है जो सीएसके से बेहतर जरूर है लेकिन इनके नाम दो अंक ही हैं।

सनराईजर्स की एक जीत ने उन्हें पहुंचाया चौथे पायदान पर

पिछले सीजन की रनरअप टीम सनराईजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को हराने के साथ ही ना केवल खाता खोला बल्कि सीधे नंबर चार पर पहुंच गए हैं। सनराईजर्स हैदराबाद ने +0.190 की रनरेट से अंतिम चार में जगह बना ली है।

IPL 2019- पॉइंट टेबल में फिर हुआ बड़ा उल्टफेर, प्लेऑफ में ये 4 टीम कर सकती हैं क्वालीफाई 3

IPL 2019- पॉइंट टेबल में फिर हुआ बड़ा उल्टफेर, प्लेऑफ में ये 4 टीम कर सकती हैं क्वालीफाई 4

तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब पांचवें, मुंबई इंडियंस छठे पायदान पर हैं जो 2-2 अंकों के साथ हैं। लेकिन वहीं राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अभी भी पहली जीत का इंतजार है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।