भारतीय टीम पर बोझ बन गये हैं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, कब विराट कोहली की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया पर बोझ बन गये हैं केएल राहुल, आखिर कब खुलेगी कोहली की विराट नींद? 

टीम इंडिया पर बोझ बन गये हैं केएल राहुल, आखिर कब खुलेगी कोहली की विराट नींद?

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम लगातार अच्छा कर रही है. लेकिन एक समस्या बहुत बढ़ती जा रही है वो है सलामी बल्लेबाजों का अच्छी शुरुआत नहीं देना. जिसके कारण टीम पर इसका असर दिख रहा है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ दौरों से रन बनाने में सफल नहीं हो रहे हैं. उसके बाद भी कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम से बाहर नहीं कर रहे हैं.

केएल राहुल कब तक खराब प्रदर्शन के बाद भी बने रहेंगे टीम में ?

टीम इंडिया पर बोझ बन गये हैं केएल राहुल, आखिर कब खुलेगी कोहली की विराट नींद? 1

इस खिलाड़ी ने अपना टेस्ट करियर बहुत शानदार तरीके से शुरू किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ में अपने दुसरे ही टेस्ट मैच में शतक जड़ दिया था. लेकिन एक बुरे दौर ने राहुल को टीम से बाहर होने की स्थिति में ला दिया है. हालाँकि राहुल का बुरा दौर 15 टेस्ट मैच से चल रहा है.

पिछले 15 टेस्ट मैच में केएल राहुल ने 22.23 के औसत से रन बनाए हैं. इस बीच उन्होंने 1 शतक और 1 अर्द्धशतक भी लगाया है. इसके बाद वो कुछ खास नहीं कर पायें हैं. इस बुरे दौर से गुजरने के पहले राहुल का टेस्ट औसत 44.62 का था. लेकिन अब उनका टेस्ट क्रिकेट में औसत 34.58 का हो गया है.

विराट कोहली का राहुल प्रेम बना प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए समस्या

केएल राहुल

भारतीय टीम के कप्तान इस दौर में भी केएल राहुल का साथ नहीं छोड़ रहे और उन्हें हर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल रही है. केएल राहुल की वजह से ही शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पांचाल जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है.

इसके साथ ही टीम में रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज टीम से बाहर बैठा है. विराट कोहली ने जितना मौका केएल राहुल को दिया है उतना मौका तो उन्होंने अनुभवी शिखर धवन और मुरली विजय को भी नहीं दिया है. जबकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए उनका अनुभव टीम के काम आ सकता था.

क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगा बदलाव

टीम इंडिया पर बोझ बन गये हैं केएल राहुल, आखिर कब खुलेगी कोहली की विराट नींद? 2

अब देखना है की भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का राहुल प्रेम क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक खत्म हो जाता है या नहीं. यदि फिर से केएल राहुल को मौका दिया जाता है तो इससे चयनकर्तायों पर सवाल उठने लगेंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भारतीय सरजमी पर खेला जाना है.

 

Related posts