कल टीम के चयन में सलामी बल्लेबाजों पर होगा सेलेक्टर्स का ध्यान

sagar mhatre / 11 September 2016

क्या चयनकर्ता शिखर धवन को बाहर करेंगे? क्या गौतम गंभीर की वापसी होगी? क्या मयंक अगरवाल को मौका मिलेगा? अब ये देखना सबसे महत्वपूर्ण होगा.

ये सभी सवाल भारतीय क्रिकेट फैन्स के मन में उठ रहे हैं, और कल भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुनी जाएगी. कल चयनकर्ता मुंबई में 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनेगी. इस सीरीज से भारतीय टीम अगले सीजन कुल 13 टेस्ट मैच खेलेगी.

सभी का ध्यान इसी पर होगा, कि धवन को बाहर किया जाता हैं या नहीं? गौतम गंभीर को एक आखिरी मौका मिलता हैं या नहीं? या फिर कोई चौकाने वाला नाम चुना जाएगा ये देखना होगा.

यह भी पढ़े : दुलीप ट्राफी फाइनल : इंडिया ब्ल्यू के लिए गंभीर और पुजारा की शानदार बल्लेबाज़ी से मैच में मज़बूत पकड़

कई लोगों को ऐसा लगता हैं, कि धवन और गंभीर की बजाय मयंक अगरवाल को मौका मिलना चाहिए. मयंक अगरवाल अभी युवा हैं, और उन्होंने पिछले 2 साल से रणजी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. और इस घरेलू सीजन उनको अगर मौका मिला, तो वे अच्छा कर सकते हैं.

अगर बात धवन और गंभीर की करे, तो कई लोगों को ऐसे लगता हैं कि, गंभीर को अब धवन की जगह मौका मिलना चाहिए. गंभीर काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, और स्पिन के खिलाफ वह काफी अच्छा खेलते हैं.

गंभीर के आने से युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल जैसे बल्लेबाज को काफी फायदा होगा, और उनको गंभीर के अनुभव का फायदा मिलेगा.

धवन अब टी ट्वेंटी में अपनी जगह लगभग गवा चुके हैं, और टेस्ट में भी राहुल ने पहले ही उनकी जगह ले ली हैं. साथ ही गंभीर के अच्छे फॉर्म में होने से धवन के लिए और भी खतरा हो गया हैं.

अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि, चयनकर्ता धवन, गंभीर और अगरवाल के बीच किसे चुनते हैं.

यह भी पढ़े : जब गौतम गंभीर ने किया एमएस धोनी को ट्रोल..

विराट कोहली की राय सबसे महत्वपूर्ण होगी, और कोहली किसे अपनी टीम में चाहते हैं ये देखना दिलचस्प होगा. स्टुअर्ट बिन्नी और शार्दुल ठाकुर अपनी जगह गवा सकते हैं, क्योंकि टीम में सिर्फ 15 खिलाड़ी ही चुने जाएंगे.

संभावित टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रवी अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, अमित मिश्रा, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार.