ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से यह दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से यह 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ कर सकते हैं ओपनिंग 

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से यह 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ कर सकते हैं ओपनिंग

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अपने अंगूठे की चोट के चलते विश्व कप 2019 से बाहर हो गए है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंग्स की एक गेंद अंगूठे पर लग गई थी. जिसके चलते वह पूरे विश्व कप से बाहर हो गए है. शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को भारत की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है.

ऋषभ पंत के आने से भारत के पास ओपनिंग के तीन विकल्प

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से यह 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ कर सकते हैं ओपनिंग 1

चोटिल शिखर धवन की जगह भारत की विश्व कप टीम में शिखर धवन को जगह मिली है. ऋषभ पंत भी ओपनिंग करने की क्षमता रखते हैं. वह अंडर-19 क्रिकेट में एक स्पेशलिस्ट ओपनर के तौर पर ही खेलते थे. वहीं अपने शुरूआती आईपीएल मैचों में भी उन्होंने ओपनिंग ही की थी. ऋषभ पंत के टीम में आ जाने के चलते भारत के पास ओपनिंग के तीन विकल्प हो गए है.

केएल राहुल और रोहित ही करेंगे ओपनिंग

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से यह 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ कर सकते हैं ओपनिंग 2

रोहित शर्मा और केएल राहुल अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम के पारी की शुरूआत करेंगे. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को शानदार शुरूआत दिलाई थी, इसलिए भारतीय टीम इसी ओपनिंग साझेदारी के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ भी उतरेगी.

पाकिस्तान के खिलाफ इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को 136 रन की एक शानदार शुरूआत दिलाई थी. केएल राहुल ने जहां टीम के लिए 57 रन की पारी खेली थी. वहीं ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 113 गेंदों पर 140 रन की शतकीय पारी खेलकर ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का ख़िताब जीता था.

इस प्रकार हो सकती हैं अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से यह 2 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ कर सकते हैं ओपनिंग 3

भारत : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, विजय शंकर, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

बता दें, कि ऋषभ पंत को इस मैच में मौका मिलता नहीं दिख रहा है. दरअसल, विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था, इसलिए उनका ही प्लेइंग इलेवन में खेलना तय लग रहा है.

हालांकि, विजय शंकर के चोटिल होने की खबर भी आई है, लेकिन उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं बताई जा रही है, इसलिए वहीं प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे और ऋषभ पंत को इंतजार करना पड़ेगा.

Related posts