OPINION : केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना होना सही या गलत?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OPINION : केएल राहुल के विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी की आलोचना होना सही या गलत? 

OPINION : केएल राहुल के विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी की आलोचना होना सही या गलत?

नमस्कार दोस्तों, इनदिनों विश्व कप 2019 खेला जा रहा है. जिसे भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के सामूहिक प्रयास से भारतीय टीम ने अपने 6 में से 5 मैच जीते हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है. भारतीय टीम का स्थान सेमीफाइनल में लगभग पक्का हो गया है.

OPINION : केएल राहुल के विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी की आलोचना होना सही या गलत? 1

केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी की हो रही आलोचना

केएल राहुल

इस विश्व कप में केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी की जमकर आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया में लोग उनकी धीमी बल्लेबाजी का जमकर मजाक बना रहे हैं. उनका स्ट्राइक रेट इस विश्व कप में मात्र 71.66 का रहा है. 

अब सवाल ये उठता है, कि क्या केएल राहुल की आलोचना होना सही है. वह भारतीय टीम के लिए इस विश्व कप में 43 की औसत से रन बना रहे हैं. वह अबतक इस विश्व कप में 172 रन बना चुके हैं.

उन्होंने इस विश्व कप में अबतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 रन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 11 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 57 रन, अफगानिस्तान के खिलाफ 30 रन और वेस्टइंडीज के खिलाफ 48 रन की पारियां खेली है.

लेखक के विचार

OPINION : केएल राहुल के विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी की आलोचना होना सही या गलत? 2

मेरा केएल राहुल से सिर्फ यही कहना है, कि आलोचना करने वाले करते रहेंगे, तुम ध्यान मत दो, तुम ऐसे ही 43 की औसत से इस विश्व कप में रन बनाते रहो. अगर तुम पिच को समझते हुए और टीम मैनेजमेंट द्वारा दिए गए रोल के मुताबिक थोड़ा स्लो भी खेल रहे हो, तो कोई बात नहीं.

हम जानते है, कि तुम्हारा स्ट्राइक रेट इस विश्व कप में 71.66 का है, लेकिन कोई बात नहीं अगर तुम्हारे इस स्ट्राइक रेट के बावजूद भारत जीत रहा है, तो तुम इसी तरह स्लो बल्लेबाजी करते रहो, हमें कोई ऐतराज नहीं है.

हमें सिर्फ विश्व कप में जीत चाहिए और अबतक तुम्हारी धीमी बल्लेबाजी के बावजूद हमें जीत मिल रही है, इसलिए आप आलोचनों पर ध्यान मत दो, और टीम मैनेजमेंट द्वारा दिए गए रोल के मुताबिक व पिच को समझते हुए ही खेलो.

हमें आपके टैलेंट में शक बिल्कुल नहीं है. आप भारत का वर्तमान और भविष्य दोनों हो, जो बल्लेबाज टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 149.23 की स्ट्राइक रेट से खेलता हो, हमें पता है, कि वह वनडे में भी किस स्ट्राइक रेट से खेलने की क्षमता रखता है. 

 

 

नोट : यह आर्टिकल सिर्फ लेखक के विचारों को दर्शाता है. हमारे इस आर्टिकल का उद्देश्य किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है.

Related posts