आईपीएल  2020: 9 मैचों के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के पास है पर्पल और ऑरेंज कैप, पीछे रह गया ये दिग्गज खिलाड़ी 1

आईपीएल 2020 का 9वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 विकटों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की. अब तक आईपीएल के 13वें सीजन में 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें कई खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

इसी को ध्यान में रखते हुए हम आज के इस विशेष लेख में आपको बताएँगे कि वो कौन से 2 बल्लेबाज हैं जिनके सिर पर मौजूदा समय में आईपीएल 2020 की पर्पल और ऑरेंज कैप है.

मौजूदा समय में केएल राहुल के सिर पर है ऑरेंज कैप

आईपीएल  2020: 9 मैचों के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के पास है पर्पल और ऑरेंज कैप, पीछे रह गया ये दिग्गज खिलाड़ी 2

आईपीएल 2020 के मौजूदा समय में ऑरेंज कैप किंग्स इलेवन पंजाब टीम के शानदार बल्लेबाज और कप्तान केएल राहुल के सर पर विराजमान है. राहुल अभी तक आईपीएल 2020 के 3 मैचों में 222 रन बना चुके हैं. इस दौरान इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2020 के 6वें मैच में आया था.

इस मैच में केएल राहुल ने 69 गेंदों में 132 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस खिलाड़ी ने अभी तक आईपीएल के इस 13वें सीजन में लाजवाब प्रदर्शन किया है. लेकिन यदि उन्हें लगातार ऑरेंज कैप को अपने सिर पर धारण किये रहना है तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अन्यथा आईपीएल 2020 में कई और प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो ऑरेंज कैप को उनसे छीन सकते हैं.

मौजूदा समय की बात करें तो केएल राहुल के बाद उनके ही टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 221 रनों के साथ दूसर नंबर पर हैं, वहीं तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस हैं. जिन्होंने अभी तक 173 रन बना लिए हैं.

आईपीएल  2020: 9 मैचों के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के पास है पर्पल और ऑरेंज कैप, पीछे रह गया ये दिग्गज खिलाड़ी 3

मोहम्मद शमी के सिर की शोभा बढ़ा रही है पर्पल कैप

वहीं अगर आईपीएल 2020 में पर्पल कैप की बात करें तो वह मौजूदा समय में मोहम्मद शमी के सिर की शोभा बढ़ा रही है. किंग्स इलेवन पंजाब टीम के शानदार गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक आईपीएल 2020 के 3 मैचों में 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

इस दौरान इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाफ आया था. इस मैच में मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे, जो अब तक आईपीएल 2020 का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

इस गेंदबाज ने अभी तक अपनी टीम के लिए लाजवाब गेंदबाजी की है. मौजूदा समय की बात करें तो शमी के बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स टीम के कगिसो रबाडा. हैं. वहीं तीसरे नंबर पर सीएसके टीम के सैम करन हैं.

ऐसा रहा मैच का हाल

आईपीएल  2020: 9 मैचों के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों के पास है पर्पल और ऑरेंज कैप, पीछे रह गया ये दिग्गज खिलाड़ी 4

इस मैच में राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर मयंक अग्रावाल ने एक विशेष पारी खेली. दरअसल इस पारी में मयंक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में तूफानी शतक जमाने का कमाल कर दिखाया.

मयंक ने मात्र 50 गेंद पर 106 रन बनाये. वहीं टीम के कप्तान ने भी 69 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत पंजाब की टीम ने इस मैच में 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी शानदार पलटवार किया और संजू सैमसन और राहुल तेवतिया के तूफानी अर्धशतक के दमपर 3 गेंद शेष रहते ही इस मुकाबले को पाने नाम कर लिया. संजू ने इस मैच में 85 और तेवातियाँ ने 53 रनों की लाजवाब पारी खेली.