किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हूँ : अजिंक्य रहाणे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हूँ : अजिंक्य रहाणे 

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हूँ : अजिंक्य रहाणे

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 4 टेस्ट मैचो की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 18 अगस्त से पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जायेगा. फिलहाल भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे हैं. चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है, कि भारतीय टीम चौथे टेस्ट में वेस्ट इंडीज के विरुद्ध दबदबा कायम रखने की कोशिश करेगी.

महेंद्र सिंह धोनी ने किया अपने सन्यास के समय की घोषणा

भारत ने सीरीज का पहला मैच एंटिगा में जीता, जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट जमैका में ड्रा रहा. सीरीज के तीसरे मैच में सेंट लूसिया में भारत ने वेस्ट इंडीज को हराकर 2-0 की अजय बढ़त बनायीं.

चौथे टेस्ट से पहले रहाणे ने कहा ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार हैं, हमारा लक्ष्य है, कि हम आक्रामक क्रिकेट खेले और वेस्ट इंडीज पर दबदबा कायम रखे. हमने सीरीज में शानदार खेल दिखाया हैं और दौरे का अंत भी शानदार तरीके से करना महत्वपूर्ण होगा.

बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रीयाँ आज भी विराट कोहली की दीवानी है, अनुष्का कों है सतर्क रहने की जरूरत

आगे रहाणे ने कहा 3-0 से सीरीज जीतना अच्छा परिणाम होगा, और टेस्ट में नंबर 1 की टीम बनना हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम वर्तमान की सोचे. कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं, कि हम मैदान पर खुद को पेश करना चाहते हैं. इस मतलब यह है कि हम शुरूआती तीन टेस्ट मैचो की तरह दबदबा कायम रखे.

हम इस सीरीज में हर दिन दबदबा कायम रखना चाहते थे, जोकि हमने इस सीरीज में किया भी हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इस तरह के खेल को कायम रखे, और टेस्ट में नंबर 1 की टीम बनने के बारे में सोचे.

अंजिक्य रहाने के बारे में कुछ रोमांचक तथ्य

तीसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने कई हैरान कर देने वाले बदलाव किये थे, कप्तान ने प्रतिभाशाली रोहित शर्मा को टीम में मौका दिया, जिस कारण बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिला. जिस पर रहाणे का कहना हैं कि मेरे लिए क्रम कोई महत्व नहीं रखता और इसलिए टीम मैनेजमेंट मुझे जहाँ भी बल्लेबाजी के लिए कहेगा मैं पूरी तरह से तैयार हूँ.

Related posts