आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज साइमन कैटिच ने टीम इंडिया के नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए इस खिलाड़ी को बताया उपयुक्त बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आस्ट्रेलियाई दिग्गज साइमन कैटिच ने कहा अगर भारत को जीतना है विश्व कप तो इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका 

आस्ट्रेलियाई दिग्गज साइमन कैटिच ने कहा अगर भारत को जीतना है विश्व कप तो इस खिलाड़ी को दें नंबर 4 पर मौका

पूर्व आस्ट्रेलियाई दिग्गज और आईपीएल में कोलकाता टीम के सहायक कोच के पद पर रहे साइमन कैटिच ने भारतीय टीम की नंबर चार को लेकर चल रही समस्या को दूर करने के लिए एक सुझाव दिया. कैटिच ने नंबर 4 के लिए आगामी विश्वकप में  दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहिए. कैटिच के अनुसार कार्तिक के पास वो सबकुछ है जो एक नंबर 4 के बल्लेबाज के पास होना चाहिए.

दिनेश कार्तिक को नंबर 4 पर देना चाहिए मौकाः

कैटिच ने आईएएनएस के हवाले से कहा कि

“इस समय भारतीय टीम में नंबर 4 को लेकर काफी लंबे समय से बहस चल रही है, मुझे लगता है कि कार्तिक वो खिलाड़ी है जो नंबर 4 की भूमिका का निभा सकता हैं. क्योंकि कार्तिक को पिच पर समय बिताना अच्छा लगता है. एक बार अगर वह पिच पर टिक जाए तो उसके सामने गेंदबाजों को गेंदबाजी कराने में दिक्कत होने लगती है. कार्तिक के पास गेंदबाजों से निपटने के लिए वह सारी तरकीबें है जो एक बल्लेबाज के पास होनी चाहिए. उनके पास गेंद को टाइम करने और ताकत के साथ सीमा रेशा के पार पहुंचाने की ताकत है.”

ताकत और टाइमिंग का बादशाह है ये खिलाडी़ः

केकेआर के सहायक कोच के पद पर रहे साइमन का मानना है कि  उन्होंने कार्तिक को बेहद पास से बल्लेबाजी करते हुए देखा है. इस सीजन का बात की जाए तो उन्होंने केकेआर के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है. इस दौरान उन्होंने कई मौकों पर महत्वपूर्ण पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई.

विश्वकप टीम में दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया है, वहीं चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद का मानना है कि विजय शंकर नंबर 4 के लिए उपयुक्त बल्लेबाज हैं, आईपीएल में अच्छा प्रर्दशन कर चुके केएल राहलु भी नंबर 4 की रेस में बने हुए हैं.

Related posts