//

पाकिस्तान टीम में चुने जाने के बाद आलोचना झेल रहे उस्मान कादिर ने रखा अपना पक्ष, कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में उस्मान कादिर को जगह मिली है। क्रिकेट के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनरों में शुमार पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज अब्दुल कादिर का कुछ महीने ही निधन हो गया था। कादिर का सपना था कि उनका बेटा पाकिस्तान के लिए खेले लेकिन उनके जीवन में ऐसा नहीं हो पाया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऑस्ट्रेलिया का रुख किया था

Image result for usman qadir and abdul qadir

अपने पिता की तरह लेग स्पिन गेंदबाज उस्मान कादिर ने बेहतर मौके के लिए ऑस्ट्रेलिया के रुख किया था। वहां वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा थे और प्राइम मिनिस्टर इलेवन की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल अभ्यास मैच खेला था। बिग बैश लीग में वह पर्थ स्कॉर्चर्स का हिस्सा हैं। पाकिस्तान टीम में चयन के बारे में उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा

“मैं पहले ऑस्ट्रेलिया से पहले खेलने चाहता था। मैंने अपने पिता से कहा मुझे पाकिस्तान में खेलने का कोई मौका नहीं मिला। मैं ऑस्ट्रेलिया जाना चाहता था और वहां अपना करियर बनाना चाहता था। मेरे पिता ने कहा, ‘मेरी इच्छा है कि तुम पाकिस्तान के लिए खेलो, अपने देश के लिए। यदि तुम ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हो तो जा कर सकते हो। यह तुम्हारा फैसला है। लेकिन मेरा सपना है कि तुम पाकिस्तान के लिए खेलो।”

मैंने यू-टर्न नहीं लिया

पाकिस्तान टीम में चुने जाने के बाद आलोचना झेल रहे उस्मान कादिर ने रखा अपना पक्ष, कही ये बात 1

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की बात करने वाले उस्मान खान का चयन पाकिस्तान टीम में हुआ तो उनकी काफी आलोचना हुई। उनके इस फैसले को यू-टर्न बताया गया लेकिन उस्मान ऐसा नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा

“यह यू-टर्न नहीं है। मैंने सभी क्रिकेट खेले लेकिन अगर मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए टी 20 खेलना चाहता था, तो मुझे वहां नागरिक होना होगा। सभी ने मुझसे कहा कि मैंने यू-टर्न लिया है – मैंने यू-टर्न नहीं लिया। मैंने इस तरह का कोई निर्णय नहीं लिया। मैंने कहा कि इससे पहले मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता था लेकिन यह अपने देश के लिए खेलने का एक बड़ा मौका है।”