मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से यह खिलाड़ी खेल सकता है प्लेइंग इलेवन में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से यह खिलाड़ी खेल सकता है प्लेइंग इलेवन में 

IND vs WI : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से यह खिलाड़ी खेल सकता है प्लेइंग इलेवन में
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की चुनी गई टीम में कुल 3 तेज गेंदबाज दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवेनश्वर कुमार को मौका मिला है. हालांकि इनमे से 2 खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिल पाएगा.

शानदार फॉर्म की वजह से दीपक को मिल सकता है मौका

IND vs WI : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से यह खिलाड़ी खेल सकता है प्लेइंग इलेवन में 1 दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी-20 में भारतीय टीम के लिए हैट्रिक ली थी. नागपुर टी-20 में दीपक चाहर ने अपने 3.2 ओवर में मात्र 7 रन देकर कुल 6 विकेट हासिल किये थे. नागपुर टी-20 में हैट्रिक लेकर वह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे. वह इस सीरीज के ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ भी बने थे. उन्होंने 3 मैचों में 5.41 की शानदार इकॉनामी रेट से कुल 8 विकेट हासिल किये थे. इसके बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया था. उनकी इस शानदार मौजूदा फॉर्म की वजह से उन्हें मोहम्मद शमी से पहले भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

दीपक चाहर का शानदार है टी-20 रिकॉर्ड

IND vs WI : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से यह खिलाड़ी खेल सकता है प्लेइंग इलेवन में 2 बता दें, कि दीपक चाहर का टी-20 रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 7 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 5.75 की शानदार इकॉनामी रेट से कुल 14 विकेट हासिल किये हैं. आईपीएल में भी दीपक का प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने 34 आईपीएल मैचों में 7.63 की इकॉनामी रेट से कुल 33 विकेट हासिल किये हैं.

टी-20 में मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं

IND vs WI : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से यह खिलाड़ी खेल सकता है प्लेइंग इलेवन में 3 टी-20 में मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है. उन्होंने भारत के लिए कुल 7 टी-20 मैच खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 10.56 की इकॉनामी रेट से 8 विकेट हासिल किये हैं. आईपीएल में भी उनका इकॉनामी रेट काफी ज्यादा है. आईपीएल के 49 मैचों में उन्होंने 8.99 की इकॉनामी रेट से रन खर्च किये हैं. आंकड़ो के लिहाज से भी मोहम्मद शमी से पहले दीपक चाहर ही प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह डिजर्व करते हैं.

Related posts