रातों रात सुर्खियों में छा गया रोम का गेंदबाज, बहुत अजीबोगरीब है बॉलिंग स्टाइल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH : दुनिया में हजारो गेंदबाज आये, लेकिन इस गेंदबाज जैसा एक्शन किसी का नहीं 

WATCH : दुनिया में हजारो गेंदबाज आये, लेकिन इस गेंदबाज जैसा एक्शन किसी का नहीं

क्रिकेट न केवल खेल बल्कि अब लोगों का जुनून बन चुका है। पिछले कुछ वक्त से आपने क्रिकेट में कई अजीबो-गरीब वाक्ये देखे होंगे। अलग तरह की गेंदबाजी देखी होगी। लेकिन आज हम जिस गेंदबाज के बारे में आपको बताने वाले हैं उसका बॉलिंग स्टाइल देखकर आप भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगे। सोशल मीडिया पर इस गेंदबाज का गेंदबाजी स्टाइल जमकर वायरल हो रहा है और बड़े-बड़े खिलाड़ी कमेंट्स कर खिलाड़ी का उत्साहवर्धन कर रहे हैं।

अलग स्टाइल में बॉलिंग कर रातों-रात छा गए फ्लोरिन पावेल

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं। उसका नाम है पावेल फ्लोरिन। आपको जानकर हैरानी होगी फ्लोरिन ने 40 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया है। इनका गेंदबाजी स्टाइल इतना अलग है की देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी। पावेल पहले रोम खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट में रुचि दिखाई है।

फ्लोरिन पावेल

ये रोमानियाई खिलाड़ी इस समय यूरोपीय टी10 क्रिकेट लीग में क्लूज क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहा है और अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण ये खिलाड़ी सोशल मीडिया की सनसनी बन चुका है।

देखिए पावेल फ्लोरिन का अजीबो-गरीब बॉलिंग स्टाइल

टूर्नामेंट में जब ड्रेक्स क्रिकेट क्लब के खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए पावेल आए, तो उनके गेंदबाजी एक्शन ने सभी को हैरान कर दिया। इस गेंदबाज ने शायद ही कभी अपनी अचूक शैली और धीमी गति के साथ विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया होगा।

पावेल ने मैच के दौरान कुछ वाइड गेंदें भी फेंकी, लेकिन उनके अजीबोगरीब एक्शन के चलते बल्लेबाज उनके खिलाफ बड़े शॉट नहीं खेल पाए। साथ ही मैच खत्म होने के बाद पावेल ने अपनी इस डिफरेंट गेंदबाजी पर प्रतिक्रिया भी दी।

पावेल ने दी अपनी गेंदबाजी पर प्रतिक्रिया

इटली के रोम शहर के रहने वाले फ्लोरिन ने बताया कि उन्हें क्रिकेट से प्यार है। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की लोग उनकी गेंदबाजी स्टाइल को देखकर क्या सोचते हैं।

उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि कोई कहे कि मेरी गेंदबाजी सुंदर नहीं है या प्रभावी नहीं है, लेकिन मुझे इन सब बातों से कोई परवाह नहीं है, क्योंकि मुझे क्रिकेट पसंद है।’ इस रोमानियाई खिलाड़ी ने 40 साल की उम्र में क्रिकेट को खेलना शुरु किया और क्लूज क्रिकेट क्लब के लिए खेलने का लंबा सफर तय किया।

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर दिमित्री मेसकेरेनस ने इस गेंदबाज और इस टूर्नामेंट की तारीफ की। वॉर्न ने तो इस गेंदबाज और टूर्नामेंट को मदद देने की भी पेशकश की है।

Related posts