एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया ने टीम लेकिन टीम में कई चौकाने वाले नाम है शामिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया ने टीम लेकिन टीम में कई चौकाने वाले नाम है शामिल 

एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया ने टीम लेकिन टीम में कई चौकाने वाले नाम है शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का चयन कर दिया गया. इस टीम में सबसे चौकाने वाला नाम वो रहा जिसने टीम में 7 वर्षों के बाद वापसी की है. यह नाम है टिम पेन का. इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने चयन के साथ ही विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को बाहर का रास्ता दिखा दिया. वहीं युवा खिलाड़ी पीटर नेविल और एलेक्स कैरी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

भारत के खिलाफ खेला था आखिरी मैच-

एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया ने टीम लेकिन टीम में कई चौकाने वाले नाम है शामिल 1

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुने गए इस टीम में 7 साल बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने वापसी की है. पेन टेस्ट मैच में आखिरी बार साल 2010 में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरे थे. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की ओर से खेलते हुए अर्धशतक जमाया था. इस दौरान वह अपनी टीम की कप्तानी कर रहे थे. उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत सिर्फ 29 का है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से 4 टेस्ट खेल चुके पेन का बल्लेबाजी औसत 35 का है.

इस खिलाड़ी की भी हुई वापसी-

एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया ने टीम लेकिन टीम में कई चौकाने वाले नाम है शामिल 2

पेन के अलावा ओपनर कैमरून बैंक्रॉफ्ट की भी वापसी हुई है. 24 साल के बैंक्रॉफ्ट आजकल बेहतरीन फॉर्म में हैं उन्होंने शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार दोहरा शतक लगाया था. बैंक्रॉफ्ट अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे और वह टीम से बाहर कर दिए गए ओपनर मैट रेन्शॉ की जगह लेंगे. सदाबहार बल्लेबाज शॉन मार्श को भी बुलाया गया है और वह छठवें नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं, वहीं साउथ ऑस्ट्रेलिया के चैड सैयेर्स को गेंदबाजी विभाग में जोड़ा गया है.

ऐतिहासिक सीरीज का 23 नवम्बर से होगा आगाज-

एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया ने टीम लेकिन टीम में कई चौकाने वाले नाम है शामिल 3

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 23 से 27 नवंबर के बीच गाबा में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 2 से 6 दिसंबर को ओवल में, तीसरा टेस्ट 14 से 18 दिसंबर के बीच पर्थ में, चौथा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में, पांचवा और आखिरी मैच में 4 से 8 जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा.

टीम इस प्रकार हैं-

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, कैमरुन बेनक्राफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श, टिम पेन (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस, नाथन लियॉन, जोस हेजलवुड, जैक्सन वर्ड.

 

Related posts

Leave a Reply