Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट और उसमे लिप्त भ्रस्टाचार की खबर नई नहीं है। कभी सट्टेबाजी तो कभी अपने नाकारात्मक बयानों के लिए चर्चित पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर सर्मसार हो गई है दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट में भ्रष्टाचार का एक मामला सामने आया है।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने खिलाड़ी आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है साथ ही उनके क्रिकेट खेलने पर तुरंत प्रतिबंध लगा दिया गया है। पीसीबी ने अफरीदी (Asif Afridi) के खिलाफ एंटी करप्शन कोड के तहत यह कार्रवाई की है। आसिफ अफरीदी खैबर पख्तूनख्वा के बाएं हाथ के स्पिनर हैं।

आसिफ अफरीदी करप्शन के फेर में फंसे

अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड, क्रिकेट खेलने पर लगाई रोक 1

आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पीएसएल टीम मुल्तान सुल्तान्स के लिए 5 मैचों में 6.52 की इकॉनमी रेट से 8 विकेट लिए। इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली लेकिन अब यह खिलाड़ी तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से प्रतिबंधित हो चूका है।

अफरीदी को लेकर पीसीबी का बयान

अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड, क्रिकेट खेलने पर लगाई रोक 2

इस मामले को लेकर पीसीबी ने कहा, ‘आसिफ अफरीदी को दो अलग-अलग मामलों में आचार संहिता के तहत नोटिस जारी किया गया है। उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय दिया गया है। जांच जारी रहने तक वे किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वह इस मामले पर तब तक कोई टिप्पणी नहीं करेगा जब तक कि जांच पूरी नहीं हो जाती

गौरतलब है कि 35 साल के आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) ने 35 फर्स्ट क्लास, 42 लिस्ट ए (50 ओवर) और 65 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 118 विकेट लेने के साथ-साथ 1303 रन भी बनाए हैं। अफरीदी ने लिस्ट ए के 42 मैचों में 59 और 65 टी20 मैचों में 63 विकेट लिए हैं लेकिन जिस तरह से उनका भ्रस्टाचार में लिप्त पाया गया है उससे उनका क्रिकेट करियर ख़त्म हो सकता है।