पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत? 

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत?
PC: Google

चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की खराब शुरुआत रही थी, लेकिन लीग के आखिरी मैच में अच्छी गेंदबाजी की वजह से पाक ने सेमीफाइनल में जगह बनायी और जीत हासिल की। इस टूर्नामेंट में पाक के खिलाड़ियों ने शानदार गेंदबाजी की है। दिलचस्प बात यह है कि पाक अच्छी गेंदबाजी की वजह से ही जाना जाता है। इस टूर्नामेंट से पहले पाक आईसीसी की वनडे रैंकिंग में आठवें स्थान पर था, लेकिन अब सातवें स्थान पर आ गया है।

पाक की वनडे रैंकिंग में सुधार –

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत? 1
Source- Google

चैम्पियंस ट्रॉफी ने अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेला था, जिसमें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। पाक ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 19 रनों से जीत लिया था। वहीं तीसरा मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इस मैच में भी पाक ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी। इस मैच के बाद पाक ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेला था, जिसमें 8 विकेट से जीत हासिल की थी। लिहाजा लगातरा अच्छे प्रदर्शन की वजह से पाक की वनडे रैंकिंग में सुधार हुआ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान 29वें ओवर में उमेश यादव ने किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर सभी हुए हैरान

श्रीलंका को पीछे छोड़ सातवें पायदान पर पाक –

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत? 2
Source- Google

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की थी। यह बेहद रोमांचक मैच रहा था। कप्तान सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर ने साझेदारी करते हुए पाक को जीत दिलायी थी। पाक आईसीसी वनडे रैंकिंग में 8वें स्थान पर थी, लेकिन अब 7वें स्थान पर आ गयी है। पाक को एक स्थान का फायदा हुआ है। पाक ने श्रीलंका को पीछे छोड़ा है।

टॉप टेन टीमों की रैंकिंग –

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत? 3

गौतम गंभीर ने विश्वकप 2011 के फाइनल मैच को लेकर साझा किया एक खास पल, बताया वीरू के आउट होने के बाद कैसे बदल गये थे मैच के हालत

फाइनल में बनायी जगह –

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बदली आईसीसी रैंकिंग, किस स्थान पर है भारत? 4
Source- Google

पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनायी है। पाक ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी। जब कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी। इसके जवाब में उतरी पाक ने टीम ने 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया था। इस टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच के बाद ही तय होगा कि फाइनल में पाक का किस टीम से मुकाबला होगा।

Related posts