PAK vs ZIM: पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अभी तक किसी भी टीम ने नहीं किया था ऐसा कारनामा 1

ज़िम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आज चौथा मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान की टीम पहले 3 मैच को जीतकर पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। चौथे मैच में पाक टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

पाक सलामी बल्लेबाजों ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान और इमाम हक ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 300 रनों से ज्यादा की साझेदारी बना दी। वनडे क्रिकेट में यह पहला मौका है जब सलामी जोड़ी ने 300 रनों की साझेदारी बनाई है। दोनों ने मिलकर 304 रन बनाये। इमाम 42वें ओवर में 113 रन बनाकर आउट हुए। वहीं फखर जमान खबर लिखे जाने तक 179 रन बनाकर पिच पर टिके थे और पाकिस्तान की पारी में अभी 6 ओवर बाकि हैं।

जयसूर्या और थरंगा का रिकॉर्ड तोड़ा

PAK vs ZIM: पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अभी तक किसी भी टीम ने नहीं किया था ऐसा कारनामा 2

PAK vs ZIM: पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अभी तक किसी भी टीम ने नहीं किया था ऐसा कारनामा 3

इससे पहले वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी सीरीज के बल्लेबाज सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा के नाम दर्ज थी। दोनों ने जुलाई 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रनों की साझेदारी बनाई थी।

उस मैच में जयसूर्या ने 99 गेंदों में 152 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी वहीं थरंगा के बल्ले से 109 रन निकले थे। श्रीलंका ने उस मैच में 322 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था।

फखर जमान के पास दोहरा शतक बनाने का मौका

सलामी बल्लेबाज फखर जमन के पास वनडे करियर का पहला दोहरा शतक बनाने का मौका है। इसके साथ ही वह पाकिस्तान की तरह से दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन सकते हैं।

पाकिस्तान की तरफ से वनडे क्रिकेट का सर्वोच्य स्कोर सईद अनवर के नाम दर्ज है। उन्होंने भारत के खिलाफ चेन्नई में 194 रनों की पारी खेली थी।

वह उस समय वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर भी था जिसे सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट का पहला दोहरा शतक बनाकर तोड़ दिया था।

Leave a comment