ऑस्ट्रेलिया में उनके खिलाफ 2010 से पाकिस्तान का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पिछले 9 साल से ऑस्ट्रेलिया में मेजबानो से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है पाकिस्तान 

पिछले 9 साल से ऑस्ट्रेलिया में मेजबानो से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज समाप्त हो चुकी है। अभी दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह पाकिस्तान की पहली सीरीज होने वाली है। कंगारुओं ने इससे पहले इंग्लैंड में एशेज सीरीज अपने नाम किया था।

पिछले 9 साल से ऑस्ट्रेलिया में मेजबानो से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है पाकिस्तान 1

टी-20 सीरीज में मिली हार

ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से हार मिली है। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब थी लेकिन बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हो गया था। दूसरे मैच को मेजबानों ने 7 विकेट से अपने नाम किया था।

आज हुए सीरीज के तीसरे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में सिर्फ 106 रन बनाये। आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने 12वें ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया में बुरा रिकॉर्ड

पिछले 9 साल से ऑस्ट्रेलिया में मेजबानो से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है पाकिस्तान 2

पाकिस्तान की गिनती दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीमों में की जाती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे घर में उनका रिकॉर्ड काफी खराब है। 2010 से दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया में 20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गये हैं।

इसमें पाकिस्तान ने सिर्फ एक मैच अपने नाम किया है वहीं एक मुकाबला बारिश की वजह से बेनतीजा रहा है। बाकी बचे 18 मुकाबले को मेजबानों ने जीता है। पाकिस्तान को एकमात्र जीत 2016 में मेलबर्न में हुए मुकाबले में मिली थी। इसके अलावा वह 2010 से कंगारू टीम को उनके घर में कोई मुकाबला नहीं हरा पाई हैं।

टेस्ट सीरीज होना बाकी

ऑस्ट्रेलिया

दोनों टीमों के बीच 21 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। पहला मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में होगा वहीं दूसरा मैच 29 नवंबर से एडिलेड ओवल में खेला जायेगा। पाकिस्तान टीम इसमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। हालांकि, वहां भी उनके लिए राह आसान होने वाली नहीं है।

इस साल विश्व कप से पहले पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच यूएई में 5 मैचों की वनडे सीरीज हुई थी। सभी 5 मैचों को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। विश्व कप में भी पाकिस्तान को कंगारू टीम से हार मिली थी।

Related posts