PAK v BAN : दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAK v BAN : दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया 

PAK v BAN : दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान की टीम ने बड़े ही आसानी से 9 विकेट के अंतर से जीत लिया. इस मैच को जीतने के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है.

बांग्लादेश बना पाई मात्र 136 रन

PAK v BAN : दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 136 रन ही बना पाई.

बांग्लादेश के लिए अनुभवी ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 53 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली. वहीं टीम के लिए 20 गेंदों पर 21 रन आफिफ हुसैन ने बनाए हैं.

पाकिस्तान के लिए युवा गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने अपने 4 ओवर में मात्र 20 रन देकर कुल 2 विकेट हासिल किये. वहीं टीम के लिए शाहीन अफरीदी ने अपने 4 ओवर में मात्र 22 रन देकर कुल एक विकेट हासिल किया.

पाकिस्तान ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

बाबर आजम
इमेज सूत्र : पीसीबी

पाकिस्तान की टीम ने बड़े ही आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. हालांकि, पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही थी, टीम के ओपनर बल्लेबाज अहसान अली अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे और टीम के मात्र 6 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने 131 रन की एक शानदार नाबाद साझेदारी की और अपनी टीम को 16.4 ओवर में 9 विकेट रहते जीत दिला दी.

पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 44 गेंदों पर 66 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं टीम के लिए 49 गेंदों पर 67 रन की नाबाद पारी मोहम्मद हफीज ने खेली. बांग्लादेश के लिए एकमात्र सफल गेंदबाज शफिउल इस्लाम रहे, जिन्होंने अपने 3 ओवर में मात्र 27 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

PAK v BAN : दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया 2

PAK v BAN : दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया 3

Related posts