अबुधाबी में दिखा इस पाकिस्तान युवा गेंदबाज का जलवा, श्रीलंका के खिलाफ ली लाजवाब हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAKvSL: पाकिस्तान के इस आलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ ली हैट्रिक, अब तक ये खिलाड़ी ले चुके है टी-20 में हैट्रिक 

PAKvSL: पाकिस्तान के इस आलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ ली हैट्रिक, अब तक ये खिलाड़ी ले चुके है टी-20 में हैट्रिक

कल शुक्रवार, 27 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर खेला गया. जहाँ पाकिस्तान की टीम ने अपने दूसरे घरेलू मैदान पर शानदार खेल दिखाते हुए 2 विकेट से मैच जीतने में सफल रही. टीम ने एक गेंद रहते ही मैच जीतकर अपने नाम किया.

लो स्कोरिंग रहा मैच 

PAKvSL: पाकिस्तान के इस आलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ ली हैट्रिक, अब तक ये खिलाड़ी ले चुके है टी-20 में हैट्रिक 1

दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा टी ट्वेंटी मुकाबला एकदम लो स्कोरिंग रहा. जहाँ मैच की शुरुआत पाकिस्तान के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई. सभी को ऐसा लग रहा था, कि शायद आज श्रीलंका की ओर से थोड़ी बहुत फाइट देखने को मिले, लेकिन ऐसा ना हो सका. टीम अपने 20 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 124 रन ही बना सकी.

एक समय टीम का स्कोर 106 पर दो था, लेकिन इसके बाद विकेट गिरने का सफ़र शुरू हो गया. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन दनुश्का गुणाथिलके (51) ने बनाये. पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ तीन विकेट लेने में सफल रहे.

आसान नहीं रहा लक्ष्य 

PAKvSL: पाकिस्तान के इस आलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ ली हैट्रिक, अब तक ये खिलाड़ी ले चुके है टी-20 में हैट्रिक 2

पाकिस्तान की टीम के सामने 125 रनों का आसान सा दिखने वाला लक्ष्य था, लेकिन श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजो ने थोड़ा बहुत संघर्ष दिखाया और अंत तक मैच में जान डाले रखी. पाकिस्तान की टीम ने एक गेंद रहते दो विकेट से जीत हासिल की और इसी जीत के साथ टीम ने श्रृंखला में भी 2-0 की अहम बढ़त बना ली.

पाकिस्तान के लिए कप्तान सरफराज अहमद (28), अहमद शाहजाद (27) और शादाब खान नाबाद (16) ने बढ़िया पारियां खेली. श्रीलंका के लिए कप्तान थिसारा परेरा सबसे ज्यादा तीन विकेट लेने में कामयाब रहे.

पाकिस्तानी ऑल राउंडर ने ली हैट्रिक 

PAKvSL: पाकिस्तान के इस आलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ ली हैट्रिक, अब तक ये खिलाड़ी ले चुके है टी-20 में हैट्रिक 3

जी हाँ ! कल हुए मुकाबलें में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा ऑल राउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ ने एक लाजवाब हैट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया. फहीम ने 19वें ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट लेकर एक अद्दभुत रिकॉर्ड बना दिया.

फहीम अशरफ ने दसून शनाका, इसुरु उड़ाना और महेला उदावत्ते को अपना शिकार बनाया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पाकिस्तान के ओर से अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट में यह पहली हैट्रिक रही. ओवर ऑल T-20I में यह छठी हैट्रिक रही.

यहाँ देखे उनकी हैट्रिक की वीडियो:-

T-20I में सबसे पहली हैट्रिक 2007 में ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ ली थी. इसके बाद जैकब ओरम, टीम साउथी, थिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा ने भी हैट्रिक लेकर एक नया इतिहास रचा और अब फहीम अशरफ का नाम भी इस लिस्ट में शुमार हो गया हैं.

आइये डालते हैं, एक नजर टी ट्वेंटी क्रिकेट में हैट्रिक लेने वालों गेंदबाजो के नाम पर:-

खिलाड़ीदेशबनामवेन्यूसाल
ब्रेट लीऑस्ट्रेलियाबांग्लादेशकेपटाउन2007
जैकब ओरमन्यूजीलैंडश्रीलंकाकोलंबो2009
टिम साउदीन्यूजीलैंडपाकिस्तानऑकलैंड2010
तिसारा परेराश्रीलंकाभारतरांची2016
लसिथ मलिंगाश्रीलंकाबांग्लादेशकोलंबो2017
फहीम अशरफपाकिस्तानश्रीलंकाआबुधाबी2017

Related posts

Leave a Reply