ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, कई युवा खिलाड़ियों को मिला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम ने अपने घरेलू मैदान पर श्रीलंका की टीम का सामना किया. जहाँ पर उन्हें बुरी तरह से हार मिली. जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने बड़े बदलाव किये. अब नए कप्तानों के साथ वो ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए जा रहे हैं. जिसके लिए टीम की आज घोषणा हुई है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका 1

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान ने किया बदलाव

ऑस्ट्रेलिया

पिछले कुछ समय से लगातार खराब प्रदर्शन कर रही पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कई बड़े बदलाव किये हैं. टी20 में बाबर आजम पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे. जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनकी जगह अजहर अली ने ली है.

जिसकी घोषणा पीसीबी ने कुछ दिनों पहले ही की थी. विकेटकीपर के रूप में अब दोनों फ़ॉर्मेट में मोहम्मद रिजवान को मौका दिया गया है. टीम में आसिफ अली की वापसी हुई है. टी20 क्रिकेट में मूसा खान को भी पहली बार मौका दिया गया है. उनका साथ देने के लिए वहाब रियाज़ और मोहम्मद आमिर टीम में मौजूद हैं.

पाकिस्तान की टीम ने युवायों को दिया मौका

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका 2

अब पाकिस्तान के चयनकर्तायों कुशदिल शाह को मध्यक्रम में खेलने का मौका दिया है. टेस्ट फ़ॉर्मेट की टीम की तेज गेंदबाजी में सिर्फ युवा खिलाड़ी ही नजर आ रहे हैं. शाहीन शाह अफरीदी चोट के बाद टेस्ट क्रिकेट से टीम में वापसी करने जा रहे हैं.

स्पिन में यासिर शाह पर ही पूरी जिम्मेदारी होगी. टेस्ट क्रिकेट में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. लेकिन टी20 फ़ॉर्मेट में युवा खिलाड़ी अब अपना पर्दापण करने की तैयारी कर रहे हैं. मिस्बाह उल हक ने अब अपना ध्यान घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों पर लगाया है.

कुछ तरह से हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका 3

यहाँ देखें टी20 की टीम

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशिल शाह, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद रिजवान, मूसा खान, शादाब खान, उस्मान कादिर, और वहाब रियाज़.

यहाँ देखें टेस्ट टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, हरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान सीनियर, इफ्तिखार अहमद, काशिफ भट्टी, मुहम्मद अब्बास, मुहम्मद रिजवान, मूसा खान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, और यासिर शाह.

Related posts