वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी के लिए पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी के लिए पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा 

वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी के लिए पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध युएई में खेली जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया हैं. नेशनल टी-20 कप में चमकदार प्रदर्शन करने वाले उमर अकमल की अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई हैं. नेशनल कप में रावलपिंडी राम्स के विरुद्ध अकमल ने 43 गेंदों पर शतक लगाया था, जिसके बाद वह चयनकर्ता की नजरो में दोबारा आई थे. उमर अकमल को वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-20 सीरीज के लिये 15 सदस्यों में जगह मिली हैं.

यह भी पढ़े : विडियो : जब उमर अकमल ने लगाए एक ओवर 5 छक्के

अनुशासनहीनता के कारण उमर अकमल टीम से बाहर किये गए थे, लेकिन हाल की फॉर्म को चयनकर्ताओ ने नज़रंदाज़ नहीं किया हैं. पाकिस्तान टीम के चयनकर्ता तौसीफ अहमद ने पहले ही संकेत दिए थे, कि उनकी हाल की फॉर्म पर गौर किया जाए तो वह तीनो फॉर्मेट के लिए पाकिस्तान टीम में वापसी कर सकते हैं. साथ ही अहमद ने यह भी कहा था कि उमर अकमल की नेशनल टी-20 कप के प्रदर्शन को नोटिस किया गया हैं.

अकमल के आलावा, 26 वर्षीय आल-राउंडर साद नसीम और 24 वर्षीय तेज गेंदबाज़ रुम्मान रईस को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक ओर मौका दिया गया हैं. नसीम और रईस ने घरेलु प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाया हैं.

साद नसीम को अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के थोडा अनुभव हैं, नसीम ने वर्ष 2015, ढाका में बांग्लादेश के विरुद्ध अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. नसीम को टीम से निकाले जाने पहले, वह 3 एकदिवसीय और 3 टी-ट्वेंटी खेल चुके थे. दूसरी ओर रुम्मान रईस अब भी अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का इंतज़ार कर रहे हैं.

यह भी पढ़े : एकलौते टी-ट्वेंटी मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेटो से हराया, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

बाकी पाकिस्तान टीम में कोई बदलाव नहीं किया हैं, कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड के विरुद्ध पाकिस्तान ने कार्डिफ टी-ट्वेंटी मैच शानदार जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफ़राज़ अहमद होगे. कार्डिफ टी-ट्वेंटी में इंग्लैंड की गेंदबाजी पर बरसने वाली शरजील खान और खालिद अहमद की सलामी जोड़ी टीम में अपना स्थान बनाने में कामयाब रही हैं. बाबर आज़म, इमाद वासिम, मोहम्मद रिजवान और दिग्गज शोएब मालिक टीम में आल-राउंडर की भूमिका में होंगे. तेज गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं.

पाकिस्तान की टी-ट्वेंटी टीम :-

सरफ़राज़ खान (wk&c), शरजील खान, खालिद अहमद, बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान, इमाद वासिम, हसन अली, मोहम्मद आमिर, वहाब रिआज़, सोहेल तनवीर, मुहम्मद नवाज़, शोएब मालिक, उमर अकमल, साद नसीम, रुम्मान रईस

Related posts